Xiaomi भारत में 17 सितंबर को अपने लॉन्च इवेंट की तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी इस इवेंट में अपने लेटेस्ट फिटबैंड Mi Band 4 को लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही इस इवेंट में कंपनी वेरिएस स्मार्ट होम डिवाइस को लॉन्च कर सकती है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने हिंट दिया था कि वह भारत में नया Mi TV लॉन्च कर सकी है। अभी फिलहाल Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन कंफर्म कर दिया है कि भारत में Mi Band 4 लॉन्च किया जाएगा। कंपनी पहले ही होम मार्केट चीन में Mi Band 4 को लॉन्च कर चुकी है। इसके फीचर और स्पेसिफकेशंस पहले से ही मालूम हैं।

Xiaomi Mi Band 4 price in India (expected)

Xiaomi के अपकमिंग Mi Band की कीमत भारत में चीन जैसी कीमतों में लॉन्च किया जा सकता है। Xiaomi Mi Band 4 के स्टेंडर्ड वर्जन की चीन में कीमत 169 RMB (करीब 1,700 रुपये) है। इसके साथ ही NFC वेरिएंट को 229 RMB (करीब 2,300 रुपये) में लॉन्च किया गया है.

Xiaomi Mi Band 4 : फीचर

Xiaomi का Band 4 में 0.95-इंच की कलर AMOLED 2.5D डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 120×240 पिक्सल है। इसके साथ ही ये फिटनेस बैंड टच भी सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें माइक भी दिया गया जो कि वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है। Mi band में six-axis एस्सेलेमीटर सेंसर दिये हैं जो कि फिजिकल मूवमेंट को मॉनीटर करते हैं।

इसके साथ ये बैंड साइक्लिंग, स्वीमिंग, एक्सरसाइज, रनिंग और वॉकिंग जैसे फिजिकल मूवमेंट को भी मॉनीटर करता है। कंपनी ने दावा किया है कि उसका लेटेस्ट फिटनेस बैंड 5 ATM रेटिंग के साथ आता है और यह बैंड स्विमिंग स्ट्रोक्स, फ्रीस्टाइल, मिक्सड स्टाइल, ब्रीकस्ट्रोक और बॉटरफ्लाई जैसी स्वीमिंग एक्टिविटी को पहचान लेता है। इसके साथ ही ये पेमेंट मोड भी सपोर्ट करता है जो कि काफी आसान है। इसके साथ इस फिटनेस बैंड की डिस्प्ले में फाइड स्मार्टफोन और म्यूजिक ट्रैक चेंज को वन टैप फीचर दिया है।