पिछले कुछ समय से हम लगातार शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन Mi CC9 Pro के लीक्स और टीजर देख रहे हैं। कंपनी खुद इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा कर रही है। पहले बैटरी कैपेसिटी और बाद में कैमरा सेंसर डिटेल टीज करने के बाद अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन में शामिल CPU की जानकारी का भी खुलासा कर दिया है। कंपनी के लेटेस्ट टीजर के मुताबिक, Mi CC9 Pro स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 730G SoC होगा। इससे पहले कुछ लीक्स ने भी इसी प्रोसेसर की तरफ इशारा किया था।

Xiaomi इस स्मार्टफोन को Mi Watch और Mi TV 5 के साथ 5 नवंबर को लॉन्च करने वाली है। अब कंपनी ने Weibo पर एक लेटेस्ट टीजर (via GizmoChina) रिलीज किया है, जिसमें यह कंफर्म कर दिया गया है कि इस स्मार्टफोन में Snapdragon 730G SoC होगा। टीजर के मुताबिक, यह CPU 35 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस और 25 प्रतिशत बेहतर GPU परफॉर्मेंस के साथ आता है। इसके अलावा टीजर पोस्टर में नीचले किनारे में दिए पांच कैमरा के कंपनी ने एक बार फिर ये कंफर्म किया है कि इसमें पेंटा कैमरा सेटअप शामिल होगा।

Image: Weibo

इससे पहले शेयर किए गए टीजर के जरिए पता चला है कि इस डिवाइस में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर होगा। इसका दूसरा कैमरा 10x हाइब्रिड जूम वाला 5-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर होगा। इस कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन होगा। इसके अलावा इसमें 12-मेगापिक्सल का 50mm पोट्रेट लेंस होगा, जिसका पिक्सल साइज 1/1.33” और अपर्चर साइज f/1.69 होगा। इसमें चौथा कैमरा सेंसर 20-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस होगा और आखिर में 2-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर होगा, जो मैक्रो लेंस होगा।

इसके अलावा Xiaomi ने इस बात की भी पुष्टि की है कि Mi CC9 Pro को 5,260mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में बड़ी बैटरी के साथ कंपनी फास्ट चार्जिंग कैपेबिलिटी को भी देगी। स्मार्टफोन के एक पोस्टर से भी कंफर्म होता है कि Mi CC9 Pro में 30W Mi चार्ज टर्बो रैपिड चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी। कंपनी का दावा है कि 30 मिनट में फोन की बैटरी 58 पर्सेंट तक चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा 65 मिनट में फोन फुल चार्ज हो जाएगा। कुछ लीक रिपोर्ट के मुताबिक फोन में वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर अभी तक इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

Xiaomi Mi CC9 Pro पहले ही पूरी स्पेसिफिकेशंस के साथ TENAA पर स्पॉट हो चुका है। लिस्टिंग के मुताबिक Mi CC9 Pro में फोर साइडिड कर्व बॉडी होगी। TENAA लिस्टिंग से पता चलता है कि स्मार्टफोन में full HD+ 6.47-inch OLED पैनल होगा, जो वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आएगी। स्मार्टफोन में 8GB रैम तक ऑप्शन दिया जा सकता है। फोन के हाई-एंड वेरिएंट में 256GB तक स्टोरेज दी जा सकती है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकेगा। कंपनी फोन में 3.5mm हेडफोन जैक को बरकरार रख सकती है। चीन से बाहर यह फोन Xiaomi Mi Note 10 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।