Xiaomi आज चीन में एक स्पेशल इवेंट में अपने कुछ नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने हाल ही में कंफर्म कर दिया था कि 24 सितंबर को वह अपने 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. कंपनी ने इस बात की जानकारी चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर एक पोस्ट के जरिए दी थी. इन स्मार्टफोन में Xiaomi Mi 9 Pro और Mi MIX 4 Series शामिल हैं. दोनों स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ आएंगे. कंपनी के टीजर पोस्टर के मुताबिक इस Mi MIX 4 Series के डिवाइस Mi MIX Alpha के नाम से लॉन्च होगा. इसके अलावा यदि कुछ अन्य रिपोर्ट की माने तो कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन के अलावा अपने कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन MIUI 11 भी लॉन्च कर सकती है.

Xiaomi का यह स्पेशल ईवेंट China के Beijing शहर में होगा. चीन के समय अनुसार यह इवेंट दोपहर 2 बजे शुरू होगा और वहीं भारत में इस इवेंट को आज सुबह 11 बजे लाइव देखा जा सकता है. हालांकि यह इवेंट चीन में होने जा रहा है इसलिए जैसे अकसर होता है यह इवेंट भी चीनी भाषा में होगा. फिर भी यदि आप इस इवेंट को देखना चाहते हैं तो आप इसे Xiaomi के ऑफिशियल Youtube पेज पर या नीचे एंबेड की गई वीडियो में लाइव देख सकते हैं.

Mi MIX 4 5G Series Specifications (Expected)

Mi MIX 4 Series की बात करें तो कुछ हालिया लीक्स इस स्मार्टफोन के Snapdragon 855+ SoC के साथ आने की तरफ इशारा कर रही हैं. हाल में स्मार्टफोन की कई स्पेसिफिकेशंस लीक हुई थी, जिसके मुताबिक, स्मार्टफोन कर्व्ड QHD डिस्प्ले के साथ आएगा. अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि इसमें 108-मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL Bright HMX प्राइमरी सेंसर होगा. इसके साथ इसमें टेलीफोटो और वाइड-एंगल लेंस भी शामिल होंगे, लेकिन अब लॉन्च से पहले कंपनी ने Mi MIX 4 Alpha के कुछ सैंपल इमेज भी शेयर किए हैं, जिसमें कंपनी ने कंफर्म किया है कि इसमें 100-मेगापिक्सल का कैमरा होगा.

 

 

इसके अलावा एक टीजर पोस्टर में इस डिवाइस को टीज किया गया है, जिसमें इसके साइड ऐज में काफी नीचे तक डिस्प्ले देखी जा सकती है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस 100% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आएगी।

Mi 9 Pro 5G Specifications (Expected)

एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि Mi 9 Pro स्मार्टफोन मौजूदा Mi 9 का रिफ्रैश्ड वर्जन होगा, जो सेम डिस्प्ले साइज और डिजाइन के साथ आएगा। हालांकि इसमें हार्डवेयर में कुछ बदलाव किए जाएंगे। इनमें सबसे बड़ा बदलाव प्रोसेसर का होगा। रिपोर्ट कहती है कि इस स्मार्टफोन में Snapdragon 855+ SoC होगा और साथ ही यह Mi 9 के मुकाबले बड़ी 4,000mAh बैटरी के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में नई 30W Mi Charge Turbo वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल होगी, जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था।