बीजिंग: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2019 में एमआई एमआईएक्स 3, 5जी लॉन्च करने के बाद चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी अब उसी सीरीज में एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है. शाओमी के प्रोडक्ट डायरेक्टर वांग टेंग थॉमस ने कहा कि कंपनी इस साल के अंत तक 64 एमपी कैमरे के साथ एमआई एमआईएक्स 4 स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है.

एक वीबो पोस्ट में, थॉमस ने पुष्टि की कि एमआई एमआईएक्स 4 में एक कैमरा होगा जो 64-मेगापिक्सल सैमसंग जीडब्ल्यू1 सेंसर से ‘बेहतर’ होगा. डिवाइस में 115 अंक का डीएक्सओ मार्क स्कोर होने का दावा किया गया है. हैंडसेट में एक एमोलेड 2के एचडीआर10 प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 एचजेड है.

पिछली लीक हुई जानकारी में यह भी कहा गया था कि चौथी पीढ़ी का एमआई स्मार्टफोन धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए आईपी 68 प्रमाणन को स्पोर्ट करेगा. इससे पहले रियलमी मोबाइल ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसमें 64 एमपी का सैंसर कैमरा होगा.

रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने भी 64एमपी सैमसंग जीडब्ल्यू1 सेंसर से ली गई एक तस्वीर ट्वीट की थी, और कहा था कि 64एमपी कैमरा सेंसर को संघटित करने वाला फोन सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा.