Xiaomi ने होम मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi 9 Pro 5G और कंपनी यूजर इंटरफेस MIUI 11 स्किन लॉन्च की है। लेकिन इस इवेंट का स्टार Mi MIX Alpha स्मार्टफोन रहा, जो कि वार्पअराउंड सराउंड डिस्प्ले के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। Xiaomi Mi MIX Alpha स्मार्टफोन में ड्यूल SIM 5G कनेक्टिविटी और 108-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Mi MIX Alpha Design 

Mi MIX Alpha स्मार्टफोन वार्पसराउंड सराउंडिंग डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन की डिस्पले फ्रंट से होते हुए फोन के बैक पैनल पर कैमरा मॉड्यूल में जाकर खत्म होती हैं। यानी इस फोन के साइड में आपको बैजल नहीं मिलती हैं। Xiaomi का दावा है कि इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 180 परसेंट हैं।

वार्पसराउंड स्क्रीन के कारण इस डिवाइस में वॉल्यूम रॉकर नहीं दिए गए हैं। फिजिकल वॉल्यूम बटन की जगह इसमें प्रेशर सेंसटिव वर्चुल बटन दिए गए हैं। इस फोन की स्क्रीन बंद रहने पर स्टेटस आइकन जैसे नेटवर्क सिगनल, बैैटरी चार्ज लेवल और दूसरी चीजें फोन की साइड डिस्प्ले में दिखाई देती हैं। मिस टच से बचने के लिए शाओमी के इस डिवाइस में AI टच डिटेक्शन फीचर दिया है जो एक्सीडेंटल टच को पहचान लेता है।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/mobile/vivo-u10-launched-in-india-at-rs-8990-comes-with-5000mah-battery-price-sale-offers-and-more/”][/linktopost]

Xiaomi Mi MIX Alpha specifications and features 

Xiaomi ने इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले साइज और रेज्यूलेशन के बारे में फिलहाल कोई डिटेल रिवील नहीं की है। Mi MIX Alpha में Qualcomm Snapdragon 855+ SoC के साथ 12GB RAM और 512GB स्टोरेज (UFS 3.0) दी गई है।इस फोन में 4,000mAh की बैटरी दी है जो कि 40W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आता है।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/mobile/oppo-reno-ace-teased-again-with-90hz-refresh-rate-display-and-design-color-options/”][/linktopost]

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 108-मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा, सेकेंडरी कैमरा 20-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और तीसरा 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है। इस फोन के फ्रंट में कैमरा नहीं दिया गया है सेल्फी के लिए भी रियर कैमरा सेटअप यूज किया जा सकता है।

[linktopost url=”https://www.bgr.in/hi/mobile/huawei-mediapad-m5-lite-tablet-launched-in-india-at-price-rs-21990/”][/linktopost]

Xiaomi Mi MIX Alpha Price

Mi MIX Alpha की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने चीन में इसे 19,999 RMB में लॉन्च (Xiaomi Mi MIX Alpha Price) किया है। भारतीय कैरेंसी में चेंज करने पर यह कीमत करीब 200,800 रुपये के आसपास बैठती है। ये स्मार्टफोन चीन में दिसंबर में बिक्री के लिए आएगा। भारत में ये फोन लॉन्च होगा या नहीं इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।