Xiaomi Mi Power Bank 3 Ultra Compact: Xiaomi अपना सबसे छोटा पावरबैंक (Mi Power Bank) लेकर आ रही है. भारत में इसे 5 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर टीजर जारी कर इसका खुलासा किया है. शाओमी का यह छोटा पावरबैंक Mi Power Bank 3 Ultra Compact हो सकता है, जो क्रेडिट कार्ड जितना छोटा है, लेकिन इसकी कपैसिटी 10,000mAh की है.Also Read - Xiaomi India को सरकार ने 653 करोड़ रुपये की आयात शुल्क चोरी को लेकर भेजा नोटिस; जानें पूरा मामला

शाओमी ने ट्वीट करके छोटे पावर बैंक की लॉन्च की जानकारी दी है. साथ ही कंपनी ने इसकी माइक्रोसाइट भी लाइव कर दी है, जहां पावर बैंक के कुछ डीटेल दिए गए हैं. शाओमी ने इसे ‘Hidden Powerhouse’ टैगलाइन से टीज किया है, जिससे संकेत मिलते हैं कि यह नया पावरबैंक काफी छोटा होगा. Also Read - Xiaomi MI Band 6 Launched in India: SpO2 सेंसर जैसी फीचर्स के साथ जानिए और क्या है खास !

जेब में आ जाएगा यह पावर बैंक
माइक्रोसाइट पर कहा गया है कि यह पावर बैंक अपनी रेंज का सबसे पावरफुल मॉडल होगा. यह इतना छोटा है कि आपकी जेब में आ सकता है. कंपनी का दावा है कि यह पावर बैंक इससे चार्ज किए जाने वाले डिवाइस को भी सुरक्षित रखता है. शाओमी ने इस छोटे पावर बैंक के नाम की जानकारी नहीं दी है. हालांकि, टीजर से माना जा रहा है कि यह Mi Power Bank 3 Ultra Compact मॉडल है. Also Read - Xiaomi MI Mix 4: Snapdragon 888+ प्रोसेसर और अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi MI Mix 4 | जानिए प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Mi Power Bank 3 Ultra Compact की खूबियां
Mi Power Bank 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पावर बैंक की बैटरी 10,000mAh की है. इसमें USB टाइप-A और USB टाइप-C, दोनों तरह के पोर्ट मिलेंगे. इससे एक साथ तीन डिवाइस चार्ज किए जा सकते हैं. कंपनी का दावा है कि Mi Power Bank 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पावर बैंक का वजन 200 ग्राम है. छोटे साइज और कम वजन की वजह से इसे कहीं भी ले जाना काफी आसान होगा.

बता दें कि पहले आई कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि 10,000mAh कपैसिटी के साथ Mi Power Bank 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पावर बैंक को सबसे पहले यूरोप में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यह छोटा पावर बैंक सबसे पहले भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा.