Xiaomi स्मार्टफोन्स के साथ कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस लॉन्च कर रही है। अब कंपनी ने Amazon Kindle की तरह ई-बुक रीडर लॉन्च किया है। इस ई-बुक रिडर को कंपनी ने होम मार्केट चीन में Xiaomi Mi Reader के नाम से लॉन्च किया है। Xiaomi Mi Reader का डिजाइन काफी हद तक Amazon Kindle की तरह है। शाओमी का दावा है कि यह कई तरह के फाइल फॉर्मेट को रीड कर सकता है। Xiaomi Mi Reader को कंपनी ने 579 RMB (करीब 5,900 रुपये) की शुरुआती कीमत (Xiaomi Mi Reader Price in India) में लॉन्च किया है। यहां हम इस ई-बुक रिडर के फीचर और स्पेसिफिकेशंस (Xiaomi Mi Reader Features and Specifications) बता रहे हैं।

Xiaomi Mi Reader Price

Xiaomi Mi Reader को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। फिलहाल शाओमी का ये प्रोडक्ट क्राउडफंडिंग में भी उपलब्ध है। इसका बेस मॉडल 579 RMB (करीब 5,900 रुपये) और दूसरा मॉडल 599 RMB (करीब 6,100 रुपये) में पेश (Xiaomi Mi Reader Price) किया है। शाओमी ने फिलहाल ये नहीं बताया है कि कंपनी इसे ओपन सेल में कब तक उपलब्ध करवाएंगी। इसके साथ ही कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में इस प्रोडक्ट को लॉन्च किए जाने को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

Xiaomi Mi Reader Features and Specifications

Xiaomi के ई-बुक रिडर्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस (Xiaomi Mi Reader Features and Specifications) की बात करें तो कंपनी ने इस डिवाइस में 6 इंच की HD E-Link डिस्प्ले दी है। इस डिस्प्ले का रेज्यूलेशन 1024×768 Pixel है। E-Book में रिडिंग के दौरान यूजर्स की सहूलियत के लिए 24 ब्राइटनेस लेवल दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें एंटी-ग्लेयर फिनिश भी दिया गया है। शाओमी के इस ई-बुक में Allwinner B300 SOC दिया है, जिसकी स्पीड को 1.8Ghz पर क्लॉक किया गया है। इसमें 1GB RAM और 16 GB स्टोरेज दी गई है।

Xiaomi Mi Reader कंपनी की कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस पर रन करेगा जोकि Android 8.1 पर बेस्ड होगा। इसमें 1800mAh की बैटरी मिलेगी, जिसमें चार्जिंग के लिए USB Type C पोर्ट दिया गया है।