Xiaomi इस महीने 5 नवंबर को चीन में अपना एक इवेंट आयोजित कर रहा है। इस इवेंट में कंपनी अपने तीन प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिनमें Mi CC9 Pro स्मार्टफोन, Mi Watch स्मार्टवॉच और Mi TV 5 स्मार्ट टीवी शामिल है। कंपनी ने Mi TV 5 को पहले से ही टीज करना शुरू कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीजर पेश किया था, जिसमें स्मार्ट टीवी की पतली बेजल और पतला फ्रेम देखने को मिला था और अब इस स्मार्ट टीवी की लाइव तस्वीरें ऑनलाइन देखी गई है।

Mi TV 5 leak detailed

इससे पहले के टीजर में Mi TV 5 के डिजाइन की हल्की सी झलक देखने को मिली थी, जिसमें इसके फ्रेम में “Designed by Xiaomi” लिखा था। ऐसा इससे पहले लॉन्च हुए किसी भी शाओमी टीवी में देखने को नहीं मिला है। अब नई लीक हुई फोटो (via GizmoChina) में यह टीवी पहले से भी ज्यादा इम्प्रैसिव लग रहा है। इसमें काफी पतली बेजल और मेटल फेम देखने को मिलता है, जो इसे काफी अट्रैक्टिव लुक देता है।

Xiaomi का कहना है कि Mi TV 5 series में फार-फील्ड वॉइस टेक्नोलॉजी शामिल है। इससे यूजर्स TV को वॉइस कमांड के जरिए चला सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इसे 1 से 10 मीटर की दूरी से भी ऑपरेट किया जा सकता है। इस टीवी में Amlogic T972 चिपसेट होगा, जिसमें Cortex-A55 quad-core CPU होगा, जो 1.9GHz की क्लॉक स्पीड पर चलेगा। यह एक हाई-एंड टीवी होगा, जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी।

लॉन्च से पहले शाओमी ने Mi TV 5 की कुछ डिटेल भी टीज की थी। यह 4K QLED पैनल 108 पर्सेंट NTSC कलर गामुट के साथ आता है। इस टीवी में MEMC मोशन कंपंसेशन टेक्नोलॉजी भी शामिल है। यह टेक्नोलॉजी लेटेंसी रिमूव करने में मदद करती है और स्मूथ व्यूइंग एक्सपीरिएंस देती है।