Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच को कल यानी 5 नवंबर को Mi TV 5 और Mi CC9 Pro स्मार्टफोन के साथ लॉन्च करने वाला है। इस तीनों प्रॉडक्ट्स का लॉन्च इवेंट शाओमी के इस साल के सबसे बड़े लॉन्च इवेंट में से एक होगा। तीनों ही प्रॉडक्ट का काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा है। बात करें Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच Mi Watch की तो कंपनी ने इस वॉच को पहले से ही टीज करना शुरू कर दिया है। हाल ही में इसका लेटेस्ट टीजर Weibo पर लीक हुआ था, जहां इस Smartwatch का स्ट्रैप अलग-अलग चार कलर में दिखाई दिया था। अब इस वॉच की लाइव तस्वीरें देखने को मिली है। यह लीक हुई तस्वीर इससे पहले सामने आ चुके कुछ रेंडर्स से काफी मेल खाते हैं।

इस वॉच को Xiaomi TV (Air Conditioning) के जरनरल मैैनेजर Li Xiaoshuang के हाथ में देखा गया है। तस्वीर में देखने (via GizmoChina) से पता चलता है कि वॉच का डिजाइन राउंडेड स्क्वायर है, जिसमें चारों ओर कर्व्ड ऐज दिया शामिल है। इसका स्ट्रैप ब्लैक कलर का है। यह डिजाइन पहले सामने आ चुके रेंडर्स और टीजर से मेल खाता है।

Image Courtesy: MyDrivers

इसके अलावा पिछले टीजर के मुताबिक, यह स्मार्टवॉच ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और नेवी ब्लू कलर के स्ट्रैप के साथ लॉन्च की जाएगी। यह स्ट्रैप fluoro रबर से बने होंगे, जो एंटी-एलर्जिक मेटीरियल होता है और यह एंटी-स्वेट भी होता है। इसके अलावा यह क्विक रिलीज मेकेनिज्म के साथ आएगी।

यह डिवाइस Qualcomm के Snapdragon वीयर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। कंपनी द्वारा टीज किए गए रेंडर से पता चलता है कि यह काफी हद तक Amazfit GTS स्मार्टवॉच के जैसी होगी। Xiaomi Mi Watch का डिजाइन Apple Watch से काफी मेल खाता है। खबर है कि यह वॉच Snapdragon 3100 वीयर प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह Google के Wear OS पर काम करेगी या नहीं, लेकिन लीक्स का कहना है कि शाओमी इस OS को अपना सकती है। शाओमी की यह टीजर वीडियो सबसे पहले IndiaShopps ने स्पॉट की थी और इसे Xiaomi Ecological Chain के जनरल मैनेजर Qu Heng ने शेयर किया था।