Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच को 5 नवंबर को Mi TV 5 और Mi CC9 Pro स्मार्टफोन के साथ लॉन्च करने वाला है। इस तीनों प्रॉडक्ट्स का लॉन्च इवेंट शाओमी के इस साल के सबसे बड़े लॉन्च इवेंट में से एक होगा। तीनों ही प्रॉडक्ट का काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा है। Xiaomi अपनी इस पहली स्मार्टवॉच को Mi Watch के नाम से लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने Mi Watch को टीज भी करना शुरू कर दिया है। अब इसका लेटेस्ट टीजर Weibo पर लीक हुआ है, जहां इस Smartwatch का स्ट्रैप अलग-अलग चार कलर में दिखाई दिया है।

टीजर के मुताबिक, यह स्मार्टवॉच ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और नेवी ब्लू कलर के स्ट्रैप के साथ लॉन्च की जाएगी। यह स्ट्रैप fluoro रबर से बने होंगे, जो एंटी-एलर्जिक मेटीरियल होता है और यह एंटी-स्वेट भी होता है। इसके अलावा यह क्विक रिलीज मेकेनिज्म के साथ आएगी।

यह डिवाइस Qualcomm के Snapdragon वीयर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। कंपनी द्वारा टीज किए गए रेंडर से पता चलता है कि यह काफी हद तक Amazfit GTS स्मार्टवॉच के जैसी होगी। Xiaomi Mi Watch का डिजाइन Apple Watch से काफी मेल खाता है। खबर है कि यह वॉच Snapdragon 3100 वीयर प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह Google के Wear OS पर काम करेगी या नहीं, लेकिन लीक्स का कहना है कि शाओमी इस OS को अपना सकती है। शाओमी की यह टीजर वीडियो सबसे पहले IndiaShopps ने स्पॉट की थी और इसे Xiaomi Ecological Chain के जनरल मैनेजर Qu Heng ने शेयर किया था।

जैसा कि हमने पहले बताया कि इस वॉच के साथ कंपनी Mi TV 5 Series और Mi CC9 Pro को भी लॉन्च करने वाली है। हाल ही में कंपनी द्वारा शेयर की गई Mi TV 5
की फोटो में TV की साइड देखी गई है, जो देखने में काफी पतली लग रही है। इस वजह से इस अपकमिंग TV का काफी हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो लगता है।

शेयर की गई फोटो में राइट साइड में ‘Designed by Xiaomi’ टेक्स्ट भी दिखाई दिया था, जो इससे पहले पुराने TV में नहीं दिया गया था। लॉन्च से पहले Mi TV 5 के कुछ फीचर को कंपनी ने खुद टीज किया हुआ है। Mi TV 5 में 4K QLED पैनल शामिल होगा, जो 108 प्रतिशत NTSC कलर गामुट के साथ आएगा। यह TV MEMC मोशन कंपंनशेशन के साथ आएगा।

इसके अलावा यदि Mi CC9 Pro की बात करें तो इस स्मार्टफोन को कंपनी 108MP कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च करने वाली है। Xiaomi Mi CC9 Pro पहले ही पूरी स्पेसिफिकेशंस के साथ TENAA पर स्पॉट हो चुका है। लिस्टिंग के मुताबिक Mi CC9 Pro में फोर साइडिड कर्व बॉडी होगी। TENAA लिस्टिंग से पता चलता है कि स्मार्टफोन में full HD+ 6.47-inch OLED पैनल होगा, जो वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आएगी।

फोन में Snapdragon 730G दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में 8जीबी रैम तक ऑप्शन दिया जा सकता है। फोन के हाई एंड वेरिएंट में 256जीबी तक स्टोरेज दी जा सकती है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। कंपनी फोन में 3.5mm हेडफोन जैक को बरकरार रख सकती है। चीन से बाहर यह फोन Xiaomi Mi Note 10 के नाम से लॉन्च हो सकता है।