Xiaomi का अपकमिंग 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। रिपोर्टस के मुताबिक कंपनी इन दिनों 64 और 108 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। आज Xiaomi ने 64 MP वाले कैमरा टेक्नोलॉजी को शोकेश करते हुए कंफर्म किया है कि वे 108MP कैमरा सेंसर पर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि इस साल के अंत तक वह भारत में 64MP वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर देंगे। वहीं पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन मार्केट में Realme का अपकमिंग 64-मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसे कंपनी 8 अगस्त को नई दिल्ली में लॉन्च करेगी। ऐसे में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भी अपने 108-मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन भी खूब चर्चा बटोर रहा है।

Xiaomi Redmi 64-megapixel camera details 4

टेक खबरों पर आधारित वेबसाइट NextWeb (via GadgetsNow) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में हुई एक ब्रीफिंग में कंपनी ने घोषित किया है कि कंपनी सैमसंग के बिल्कुल नए 108MP ISOCELL सेंसर को अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी होगी। इस कैमरा से ली गई तस्वीर का मैक्सिमम रिजॉल्यूशन 12,032 x 9,024 पिक्स्ल्स होगा। फिलहाल इस डिवाइस या टेक्नोलॉजी के बारे में कंपनी ने किसी प्रकार की अधिक जानकारी शेयर नहीं की है।

टिप्सटर Ice Universe ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात को कंफर्म किया है की शाओमी अपने 108MP कैमरा वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है।इसके अलावा पिछले कुछ समय से Realme का एक नया डिवाइस काफी चर्चा में चल रहा है। खबर थी कि कंपनी एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें 64MP प्राइमरी कैमरा होगा प्राइमरी कैमरा होगा।

Realme कल यानी 8 अगस्त को नई दिल्ली में एक इनोवेशन इवेंट में इस 64-मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। हम पहले से जानते हैं कि इस स्मार्टफोन में Samsung का ISOCELL Bright GW1 सेंसर शामिल होगा। Realme ने इस कैमरा से लिए गए सैंपल को शेयर किया है। हालांकि इस डिवाइस का नाम अभी तक सीक्रेट रखा गया था, लेकिन अब इस डिवाइस के नाम का खुलासा कर दिया गया है। खबर है कि कंपनी इस डिवाइस को Realme 5 के नाम से पेश कर सकती है।