सबसे तेज स्पीड का दावा करने वाले Xiaomi के Poco ब्रांड ने बुधवार को भारत में अपने Poco F1 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया. Poco ब्रांड को भारत में Xiaomi के लीड प्रोडक्ट मैनेजर जय मनी लीड कर रहे हैं, मनी इससे पहले गूगल में भी काम कर चुके हैं. मनी ने ही बुधवार को नई दिल्ली में Poco F1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया.

पिछले 3 महीनों में दुनियाभर में लोगों ने व्हॉट्सऐप पर बिताए हैं 85 अरब घंटे

Xiaomi ने भारत में इस स्मार्टफोन के 4 वेरियंट की घोषणा की है जो 8 जीबी रैम और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएंगे. 8 जीबी की रैम होने की वजह से कंपनी इस स्मार्टफोन को सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में प्रचारित कर रही है. इस मोबाइल की खासियत है क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 845 SoC जो लिक्विड कूल तकनीक के साथ आता है.

इसके अलावा मोबाइल में 6.18 इंच का डिस्पले, 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और भी काफी फीचर्स दिए गए हैं. यह स्मार्टफोन खासतौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा. नई दिल्ली में Poco F1 की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने यह भी बताया है कि इस मोबाइल को 27 अगस्त को हॉगकॉग, जकार्ता और पेरिस में लॉन्च किया जाएगा.

Oppo F9 Pro और F9 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, 25 मेगापिक्सल कैमरा और फेस अनलॉक जैसे तमाम फीचर्स हैं मौजूद

Xiaomi Poco F1 की कीमत
भारत में लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने इस मोबाइल की कीमत का भी खुलासा कर दिया है. भारत में Poco F1 का 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 20,999 रुपए होगी. वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 23,999 रुपए होगी. तीसरे मॉडल जिसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है उसकी कीमत 28,999 रुपए रखी गई है.

Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन की दिल्ली में हुई ग्लोबल लॉन्चिंग, जानिए क्या है खास

कबसे मिलेगा
यह स्मार्टफोन पॉलीकार्बोनेट बैक पैनल के साथ रोजो रेड, स्टील ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक कलर में मौजूद है. यह स्मार्टफोन सिर्फ ऑनलाइन ही उपलब्ध होगा और इसे फ्लिपकार्ट और Mi.com से 29 अगस्त से दोपहर 12 बजे से खरीदा जा सकता है.

लॉन्चिंग ऑफर
पहली सेल में इस मोबाइल को खरीदने वाले लोगों को HDFC बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 1 हजार रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिलेगा. इसके अलावा रिलायंस जियो का कनेक्शन लेने पर 6 TB का डेटा और 8 हजार रुपए तक के एडिश्नल बेनिफिट भी मिलेंगे. Poco अभी नया ब्रांड है इसलिए इस मोबाइल की सर्विस Xiaomi के स्टोर पर ही की जाएगी.

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने निकाला 47 रुपये वाला जोरदार प्लान

Xiaomi Poco F1 स्पेसिफिकेशन
डुअल सिम के साथ आने वाले Poco F1 स्मार्टफोन एंड्रायड 8.1 ओरियो सिस्टम पर बेस्ड है. Poco F1 में 2.D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 6.18 इंच का डिस्पले दिया गया है. मोबाइल में लिक्विड कूल तकनीक के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 845 SoC का इस्तेमाल किया गया है.

मोबाइल में 6 जीबी और 8 जीबी रैम वाले दो ऑप्शन हैं. मोबाइल में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का सोनी के सेंसर के साथ दिया गया है. सेकंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल सैमसंग के सेंसर के साथ है. फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसमें हाई डेफिनेशन और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं.