Xiaomi कंपनी ने अपने एंट्री-लेवल पॉप्युलर स्मार्टफोन Redmi 7A का नया कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। अब आप इस स्मार्टफोन को Foggy Gold कलर ऑप्शन में भी खरीद पाएंगे। अभी इस वेरिएंट को सिर्फ चीन में ही उपलब्ध करवाया गया है। इस स्मार्टफोन के नए कलर वेरिएंट को Xiaomi के ऑफिशियल Mi ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत और स्पेसफिकेशंस पहले वेरिएंट जैसे ही है।
चीन में यह स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसका एक वेरिएंट 2GB + 16GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत CNY 599 है, जो भारतीय रुपये में 5,494 रुपये के आसपास होते हैं। इसका दूसरा वेरिएंट 2GB + 32GB storage के साथ आता है जिसकी कीमत CNY 599 है, जो भारतीय रुपये में 5,997 रुपये होते हैं। चीन में इसका तीसरा वेरिएंट भी है जो 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत CNY 799। भारतीय रुपये में यह कीमत 8 हजार रुपये के आसपास होती है। भारत में यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

Redmi 7A specifications, features

Redmi 7A के 2GB RAM + 16GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है। वहीं इसके 2GB RAM + 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,199 रुपये है। Redmi 7A को भारत में तीन कलर ऑप्शन Matte Blue, Matte Gold और Matte Black कलर में पेश किया गया है। कंपनी ने फोन में 5.45-inch screen HD+ डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा फोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 439 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2GHz है। फोन की स्टोरेज को डेडिकेटिड माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 7A में कंपनी ने 12मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर कैमरा दिया है जो Sony IMX486 सेंसर के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने पांच मेगापिक्सल का कैमपा दिया है। कंपनी ने फोन में 4,000mAh की बैटरी दी है। Redmi 7A को splash प्रूफ डिजाइन के साथ पेश किया गया है। साथ ही इसमें वायरलैस FM रेडियो सपोर्ट भी है। सिक्योरिटी के लिए फोन में AI फेस अनलॉक फीचर है।