Xiaomi एंट्री सेगमेंट के अपने स्मार्टफोन Redmi 7A के लिए अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में Redmi 7A यूजर्स को MIUI 10.2.7.0 यूजर इंटरफेस के साथ-साथ July Android सिक्योरिटी पैच मिल रहा है। इस अपडेट के के बाद Redmi 7A की कैमरा ऐप भी इंप्रूव हुई है। इस अपडेट के बाद कैमरा ऐप में AI पोर्टेड मोड और AI सीन डिडेक्टशन जैसे फीचर जुड़ गए हैं। आपको बता दें कि Xiaomi ने Redmi 7A स्मार्टफोन भारत में जुलाई महीने में लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने होम मार्केट चीन में इस स्मार्टफोन को पहले ही मई महीने में लॉन्च कर दिया था।

Xiaomi का दावा है कि नया AI सीन डिटेक्शन फीचर आने के बाद Redmi 7A का कैमरा अलग-अलग 33 सीन को पहचान पाएगा। Redmi 7A को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का 2GB RAM +16GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये और 2GB RAM के साथ 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 6,199 रुपये है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन फ्लिपकार्ट और कंपनी के ई-स्टोर mi.com से खरीदने सकते हैं। वहीं ऑफ लाइन भी इस स्मार्टफोन को खरीदा जा सकता है।

Redmi 7A Specifications

Redmi 7A को तीन कलर ऑप्शन Matte Blue, Matte Gold और Matte Black कलर में पेश किया गया है। कंपनी ने फोन में 5.45-inch screen HD+ डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा फोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 439 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2GHz है। फोन की स्टोरेज को डेडिकेटिड माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 7A में कंपनी ने 12मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर कैमरा दिया है जो Sony IMX486 सेंसर के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने पांच मेगापिक्सल का कैमपा दिया है। कंपनी ने फोन में 4,000mAh की बैटरी दी है। Redmi 7A को splash प्रूफ डिजाइन के साथ पेश किया गया है। साथ ही इसमें वायरलैस FM रेडियो सपोर्ट भी है। सिक्योरिटी के लिए फोन में AI फेस अनलॉक फीचर है।

Features Xiaomi Redmi 7A
Price 5799
Chipset Qualcomm Snapdragon 439 SoC
OS Android 9 Pie
Display 5.45-inch HD+, 18:9 aspect ratio
Internal Memory 2GB RAM + 16GB storage
Rear Camera 13MP
Front Camera 5MP
Battery 4,000mAh