Xiaomi ने भारत में नया स्मार्टफोन Redmi 8 को लॉन्च कर दिया है। ये नया फोन Redmi 7 का अपग्रेड होगा। इससे पहले कंपनी ने भारत में एंट्री लेवर पर नया Redmi 8A स्मार्टफोन को कुछ हफ्तों पहले लॉन्च किया था। शाओमी के नए Redmi 8 स्मार्टफोन की बैटरी और कैमरा इसका मेन हाइलाइट है। इस फोन के बाद कंपनी भारत में मिड रेंज में गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro को लॉन्च करेगी। ये स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro का अपग्रेड है, जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था।

Xiaomi Redmi 8: Price in India, Availability, Specifications

Xiaomi Redmi 8 स्मार्टफोन को कंपनी ने भारत में  7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। ये फोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस फोन का बेस वेरिएंट 2GB की RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसका दूसरा वेरिएंट  4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ आता है जिसे 8,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। ये डिवाइस फ्लिपकार्ट और mi.com पर 12 अक्टूबर से सेल पर आएगा। फोन को कंपनी तीन कलर ऑप्शन –  रूबी रेड, सफायर ब्लू और ओनेक्स ब्लैक में लॉन्च किया है।

इस फेस्टिवल सेल के दौरान Xiaomi ने रिकॉर्ड 38 लाख स्मार्टफोन्स को Mi.com, Flipkart और Amazon India पर बेचे हैं। इस सेल के दौरान कंपनी के Redmi Note 7 सीरीज, Redmi 7 और Redmi 7A स्मार्टफोन्स की बिक्री काफी हुी है। अब कंपनी इन स्मार्टफोन्स की अपग्रेड मॉडल लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी का लेटेस्ट Redmi 8 स्मार्टफोन Redmi 7 को रिप्लेस करेगा। नए डिवाइस में 6.22-इंच की HD+ डिस्प्ले दी है। इस फोन के फ्रंट में वाटर नॉच डिस्प्ले है जिससमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर दिया गया है।

Xiaomi के इस फोन के रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। इसके साथ इस डिवाइस में सेंकेंडरी कैमरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का है। प्रोसेसर की बात करें तोइस डिवाइस में कंपनी ने ऑक्टा कोर Snapdragon 439 SoC चिपसेट दिया है। कंपनी ने इससे पहले Redmi 8A में भी यही चिपसेट दिया था। इस स्मार्टफोन में P2i कोटिंग दी गई है जो इसे स्लैश प्रूफ बनाता है। ये फोन एंड्रॉइड 9 पर बेस्ड MIUI पर रन करता है। इस फोन के बैक में कंपनी ने फिंगप्रिंट सेंसर दिया है। इसके साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग और USB Type-C पोर्ट दिया है।