Xiaomi का Redmi 8 स्मार्टफोन आज 28 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे Flipkart और mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।  यह नया फोन Redmi 8 इससे पहले लॉन्च हुए Redmi 7 का अपग्रेड वर्जन है। शाओमी के नए Redmi 8 स्मार्टफोन की बैटरी और कैमरा इसका मेन हाइलाइट है। कंपनी आज इस स्मार्टफोन को Flipkart और mi.com के जरिए दोपहर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध कराएगी। सेल के दौरान कंपनी कुछ सेल ऑफर्स भी दे रही है। यहां हम आपको इस सेल में मिल रहे ऑफर्स और Redmi 8 की कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं।

Xiaomi Redmi 8: Price in India, Sale Offers

Xiaomi Redmi 8 स्मार्टफोन को कंपनी ने भारत में 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। ये फोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस फोन का बेस वेरिएंट 2GB की रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसका दूसरा वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। फोन को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन – रूबी रेड, सफायर ब्लू और ओनेक्स ब्लैक में लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि Flipkart पर 29 अक्टूबर तक Festive Bonanza सेल और Mi.com पर Diwali with Mi सेल चल रही है। दोनों प्लेटफॉर्म पर क्रमश: SBI कार्ड या EMI पर 10 प्रतिशत और HDFC बैंक डेबिट कार्ड पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है। इसका मतलब है कि इस डिवाइस पर ग्राहक 899 रुपये तक का डिस्काउंट पा सकते हैं। इसके अलावा Flipkart Axis Bank Credit Card और Axis Bank Buzz Credit Card के जरिए पेमेंट करने पर 5 पर्सेंट डिस्काउंट भी मिल रहा है। Flipkart पर स्मार्टफोन खरीदते वक्त आपको 6 महीने के लिए यूट्यूब प्रीमियम का फ्री ट्रायल भी मिल रहा है।

Redmi 8 Specifications and Feature

कंपनी का लेटेस्ट Redmi 8 स्मार्टफोन Redmi 7 को रिप्लेस करेगा। नए डिवाइस में 6.22-इंच की HD+ डिस्प्ले दी है। इस फोन के फ्रंट में वाटर नॉच डिस्प्ले है जिससमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर दिया गया है। Xiaomi के इस फोन के रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। इसके साथ इस डिवाइस में सेंकेंडरी कैमरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का है।

प्रोसेसर की बात करें तोइस डिवाइस में कंपनी ने ऑक्टा कोर Snapdragon 439 SoC चिपसेट दिया है। कंपनी ने इससे पहले Redmi 8A में भी यही चिपसेट दिया था। इस स्मार्टफोन में P2i कोटिंग दी गई है जो इसे स्लैश प्रूफ बनाता है। ये फोन एंड्रॉइड 9 पर बेस्ड MIUI पर रन करता है। इस फोन के बैक में कंपनी ने फिंगप्रिंट सेंसर दिया है। इसके साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग और USB Type-C पोर्ट दिया है।