Xiaomi ने हाल में अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi 8A को भारत में लॉन्च किया था। इसके बाद कुछ दिन पहले कंपनी ने इस बात की पुष्टि की थी कि वे Redmi 8 को भारत में 9 अक्टूबर को लॉन्च करेंगे। यह स्मार्टफोन Redmi 7 का अपग्रेडिड वेरिएंट होगा। अब लॉन्च से कुछ समय पहले इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कुछ अन्य डिटेल पर से पर्दा उठा है। Flipkart की लेटेस्ट लिस्टिंग के मुताबिक, नया Redmi 8 स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसका प्राइमरी कैमरा सेंसर Sony कंपनी का होगा। इसके अलावा इसमें बेहतर ऐज डिटेक्शन और टोन मैपिंग फीचर्स भी शामिल होंगे।

चीनी कंपनी Redmi 8 को दमदार बैटरी सेटअप फीचर के साथ टीज कर रही है। रूमर्स है कि यह स्मार्टफोन 4,000mAh से ज्यादा बैटरी कैपेसिटी के साथ लॉन्च किया जाएगा। ऐसा हो सकता है कि Redmi 8A के जैसे ही यह स्मार्टफोन भी 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हो। कंपनी के टीजर से यह भी पता चलता है कि यह स्मार्टफोन वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ लॉन्च होगा।

Xiaomi Redmi 8 “Aura Mirror Design” बैक के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें ग्रेडिएंट फिनिश भी दी जा सकती है। Flipkart के टीजर से पता चलता है कि यह स्मार्टफोन स्पैश प्रूफ होगा और “बेहतरीन स्क्रीन प्रोटेक्शन के साथ आएगा। Xiaomi अपकमिंग Redmi 8 को रेड कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है।

लिस्टिंग में डिवाइस के पीछे रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिखाई दे रहा है। इसके अलावा गूगल प्ले कोंसोल लिस्टिंग में भी इस डिवाइस में शामिल कुछ फीचर्स का पता चला था। लिस्टिंग के मुताबिक, स्मार्टफोन में HD+ (720×1520 pixels) डिस्प्ले होगी, जो 19:9 एस्पेक्ट रेश्यो और 320ppi की पिक्सल डेंसिटी के साथ आएगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में 3GB रैम और ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 439 SoC शामिल होगा। खबर है कि यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड पाई बेस्ड MIUI 10.0.1.3 के साथ आ सकता है और कंपनी इसे चार कलर ऑप्शन में पेश कर सकती है, इसमें Ash, Blue, Green और Red शामिल होंगे।