Xiaomi ने भारत में अपना Redmi 8A स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Redmi 8A स्मार्टफोन दो महीनों पहले लॉन्च हुए Redmi 7A का अपग्रेड है। फिलहाल यह लेटेस्ट स्मार्टफोन किसी अन्य मार्केट में लॉन्च नहीं हुआ है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके पहले वेरिएंट में 2GB रैम और 32GB स्टोरेज है, जिसे कंपनी ने 6,499 रुपये में लॉन्च किया है। इसके अलावा इसका एक 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट है, जिसे कंपनी ने 6,999 रुपये में लॉन्च करेगा। यह नई Redmi डिवाइस Flipkart के जरिए 29 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

कंपनी ने यह भी कंफर्म किया है कि यह डिवाइस जल्द ही ऑफलाइन रिटेलर्स पर भी उपलब्ध होगा। इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की मुख्य हाइलाट्स इसमें शामिल 5,000mAh बैटरी, USB Type-C पोर्ट, ऑरा वेव ग्रिप डिजाइन है।

 

 

Xiaomi Redmi 8A features, specifications

Redmi 8A में कंपनी ने 6.22-इंच की डिस्प्ले दी है। ये डिस्प्ले HD+ रेज्यूलेशन के साथ Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। Xiaomi Redmi 8A स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 439 चिपसेट के साथ आता है। इसके साथ ही इस में कंपनी ने बैक में 12-मेगापिक्सल Sony IMX 363 सेंसर दिया है। वहीं फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का AI सेल्फी कैमरा दिया है। इस स्मार्टफोन का कैमरा ऐप सेल्फी के दौरान पॉर्टेड मोड को भी सपोर्ट करता है।

Redmi 8A की हाइलाइट इसमें दी गई 5,000mAh की पावरफुल बैटरी है। इसके साथ ही इसमें कंपनी ने USB Type-C पोर्ट के साथ 18W फास्ट चार्ज का सपोर्ट भी दिया है। इसके साथ ही इसमें ड्यूल-सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस स्मार्टफोन की स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। Redmi 8A स्मार्टफोन Android 9 Pie OS पर रन करता है।

इसके साथ ही ये स्मार्टफोन वायरलेस FM रेडियो को स्पोर्ट करता है। शाओमी का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन P2i कोटिंग के साथ आता है जो इसे स्लैश प्रूफ बनाता है। इस फोन के लॉन्च के साथ कंपनी ने बताया कि Redmi 7A को Mi दिवाली सेल के दौरान 4,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगी। Redmi 7A को कंपनी ने इस सेल में 5,999 रुपये में लॉन्च किया था।