रेडमी A सीरीज के तहत बजट सेगमेंट में स्मार्टफोन लॉन्च करती है। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही भारतम में Redmi 7A स्मार्टफोन को 5,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस सीरीज के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi 8A पर काम कर रही है। Redmi 8A स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की डिटेल्स सामने आने लगी हैं। कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन TENAA की लिस्टिंग में M1908C3KE मॉडल नंबर के साथ स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग में स्पॉट किए जाने के बाद Redmi 8A की डिजाइन और की स्पेसिफिकेशंस लीक हुई हैं।

रिपोर्टस के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच दी है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के बैक में LED फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा सेंसर के साथ रेडमी की ब्रांडिंग की गई है। लिस्टिंग के दौरान Redmi 8A बैक में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर होगा। इसके साथ ही फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा।

Redmi के A सीरीज के स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। लिस्टिंग के मुताबिक इसमें 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले दी जा कती है। कंपनी इस स्मार्टफोन की तीन वेरिएंट 2 GB RAM+16 GB स्टोरेज , 3 GB RAM + 32 GB स्टोरेज और 4 GB + 64 GB स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जा सकता है।

बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 9 पर बेस्ड MIUI पर रन करेगा। हालांकि इस अपकमिंग स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस इसके लॉन्च के बाद ही साफ होगी।