Xiaomi ने अपने कुछ स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट MIUI 11 अपडेट रिलीज कर दी है। इनमें Redmi Note 7, Redmi K20, Redmi Note 7S, Redmi K20 और Poco F1 शामिल हैं। अब कंपनी ने इस अपडेट को Redmi K20 Pro के लिए भी रिलीज कर दिया है। इससे पहले कंपनी के द्वारा रिलीज किए गए MIUI 11 रोडमैप के मुताबिक इस स्मार्टफोन को MIUI 11 अपडेट दूसरे फेज में मिलनी थी, जो 4 नवंबर से शुरू होना था।

अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दूसरे फेज में अपडेट करने से पहले ही इसके लिए MIUI 11 रिलीज कर दिया है। यह नई अपडेट Android 10 पर बेस्ड है। यदि आपको इस अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं आया है तो आप इसे अपने फोन में Settings >> About Phone >> System update पर जाकर चैक कर सकते हैं।

यह लेटेस्ट अपडेट MIUI V11.0.1.0.QFKINXM Stable 2.2G वर्जन नंबर के साथ आती है। यह अपडेट स्मार्टफोन के फुल स्क्रीन डिजाइन के हिसाब से इसमें नए फीचर्स जोड़ती है। इस अपडेट में यूजर्स को नई डायनामिक क्लॉक, Kaleidoscope ईफेक्ट और ऑलवेज ऑन लॉक स्क्रीन के लिए कस्टम कोड आदि फीचर्स भी मिलेंगे।
 
कुछ दिन पहले शाओमी ने इस अपडेट को Redmi Note 7 Pro के लिए भी रिलीज किया था। इस अपडेट का साइज 746MB है। यह अपडेट स्मार्टफोन को लेटेस्ट अक्टूबर 2019 सिक्टोरिटी पैच पर अपडेट कर देती है। इस अपडेट में स्मार्टफोन में सिस्टम-वाइड डार्क मोड, डायनामिक फॉन्ट स्केलिंग और एक नया रिमाइंडर फीचर जोड़ा गया है। इसके अलावा यह अपडेट Redmi Note 7 Pro में MIUI 11 फीचर्स लेकर आती है, जिनमें डायनामिक क्लॉक, Kaleidoscope इफेक्ट्स शामिल हो सकते हैं।

बात करें Redmi K20 Pro की तो आपको बता दें कि Redmi K20 Pro स्मार्टफोन 6.39 इंच की full HD+ रेज्यूलेशन वाली AMOLED डिस्प्ले दी गई है। Redmi K20 Pro स्मार्टफोन को Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने स्मार्टफोन में 8 लेयर ग्रेफाइड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ-साथ गेमर्स का ख्याल रखते हुए इसमें Game Turbo 2.0 भी दिया है, जो कि गेमिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर करता है।