Xiaomi 17 जुलाई को भारत में अपने दो लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi K20 और Redmi K20 Pro लॉन्च करने वाला है। इस लॉन्च से पहले अब Xioami ने इन दोनों स्मार्टफोन के लिए ‘Alpha Sale’ की घोषणा की है। इस सेल में Redmi K20 सीरीज के स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे लॉन्च से पहले बुक कर सकेंगे।

Redmi K20 Series Alpha Sale

Xiaomi का कहना है कि Redmi K20 सीरीज 12 जुलाई को 12:00PM से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए ग्राहकों को 855 रुपये का एक टोकन अमाउंट देना होगा। यह प्री-बुकिंग टोकन Mi.com और Flipkart के जरिए खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन की मुख्य चेकआउट डेट 17 जुलाई को स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ पता चलेगी। कंपनी का कहना है कि यह सेल ग्राहकों को इन स्मार्टफोन को लॉन्च से पहले रिजर्व कराने का मौका दे रही है। 

यदि ग्राहक का मन बदल जाता है और वह Redmi K20 या Redmi K20 Pro स्मार्टफोन को नहीं खरीदता है तो उसे टोकन अमाउंट रिफंड कर दिया जाएगा। यदि उसने स्मार्टफोन को Mi.com के जरिए प्री-बुक किया है, तो अमाउंट उसके Mi.com अकाउंट में रिफंड कर दिया जाएगा और यदि उसने यह प्री-बुकिंग Flipkart के जरिए की है तो उसे टोकन अमाउंट Flipkart कूपन के तौर पर वापस दिया जाएगा। इस अमाउंट को ग्राहक भविष्य में Flipkart के जरिए की गई शॉपिंग में लगा सकता है।

 

 

Expected Prices in India

Redmi K20 सीरीज के लॉन्च से पहले इन स्मार्टफोन की कीमतों को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाी जा रही हैं। माना जा रहा है कि भारत और चीन में इन दोनों स्मार्टफोन्स में अंतर बहुत कम होगा। ऐसे में  Redmi K20 का स्टेंडर्ड वेरिएंट (64GB+6GB RAM) की कीमत भारत में करीबन 20,000 रुपये और टॉप वेरिएंट (128GB+6GB RAM) की कीमत 21,000 रुपये हो सकती है।

वहीं Redmi K20 Pro के बेस वेरिएंट (64GB+6GB RAM) की कीमत करीब 25,000 रुपये और टॉप वेरिएंट (256GB+6GB RAM) की कीमत करीब 30,000 रुपये हो सकती है। वहीं कंपनी Redmi K20 Pro Marvel Hero Limited Edition भी लॉन्च कर सकती है लेकिन इसकी कीमतों को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई हैं।

 Specifications and Features

Redmi K20 Pro स्मार्टफोन में 6.39 इंच की full HD+ रेज्यूलेशन वाली AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले नहीं दी गई है इसमें फ्रंट कैमरे के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म दिया गया है। इस स्मार्टफोन का आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91 परसेंट है। कंपनी का दावा है कि Redmi K20 Pro की डिस्प्ले HDR content को सपोर्ट करती है। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन में सातवीं जेनेरेशन का इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

Redmi K20 Pro स्मार्टफोन को Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही कंपनी Redmi K20 स्मार्टफोन को Qualcomm के Snapdragon 730 Soc के साथ लॉन्च किया है। इन दोनों स्मार्टफोन की बाकी स्पेसिफिकेशंस एक जैसी है। इसके साथ ही कंपनी ने दोनों स्मार्टफोन में 8 लेयर ग्रेफाइड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ साथ गेमर्स का ख्याल रखते हुए इसमें Game Turbo 2.0 भी दिया है। जो कि गेमिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर करता है।

कैमरे की बात करें तो Xiaomi ने Redmi K20 सीरीज के स्मार्टफोन में रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। जिसका प्राइमेरी कैमरा लेंस 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। इसके साथ इसमें 8MP टेलीफोटो सेंसर, 13मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है। फ्रंट कैमरे की बात की जाए तो ये 20 मेगापिक्सल का है जो कि पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ आता है।