Redmi K20 के बाद अब कंपनी इसके अगले अपग्रेड Redmi K30 स्मार्टफोन पर काम कर रही है। अभी तक इस अपकमिंग स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की गई थी, लेकिन अब कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि Redmi K30 इस साल 10 दिसंबर को लॉन्च किया जाना है। यह लॉन्च चीन में होना है।

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा हो सकता है कि कंपनी इस साल Remdi K30 को लॉन्च करें और Redmi K30 Pro अगले साल लॉन्च किया जाए। यह हम पहले से जानते हैं कि Redmi K30 Series कंपनी का पहली सीरीज होगी, जो ड्यूल-मोड 5G सपोर्ट के साथ आएगी। इसमें SA और NSA दोनों मोड शामिल होंगे। अभी तक इस स्मार्टफोन सीरीज के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह हम जानते हैं कि इसमें पंच-होल डिस्प्ले होगी।

इस पंच-होल कटआउट में दो फ्रंट कैमरा सेट किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी यह भी कंफर्म कर चुकी है कि इसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा। इस जानकारी के अलावा कंपनी ने इस स्मार्टफोन की किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि कुछ लीक्स के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 6.66-inch की डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जो HD+ रेजोल्यूशन के साथ आएगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में साइड में माउंट किया गया फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

कुछ लीक्स का कहना है कि यह स्मार्टफोन MediaTek के 5G चिपसेट के साथ आएगा, लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ लीक्स ने इस स्मार्टफोन के Qualcomm के नए 7 सीरीज 5G सपोर्टेड चिपसेट के साथ आने की बात कही है। हाल ही में एक इमेज भी लीक हुई थी, जहां इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट वाली डिस्प्ले होने का हिंट मिला था। हालांकि ऐसा हो सकता है कि यह लीक K30 Pr के लिए हो।