Redmi K20 के बाद अब कंपनी इसके अगले अपग्रेड Redmi K30 स्मार्टफोन पर काम कर रही है। पहले खबर थी कि यह स्मार्टफोन इस साल लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आए एक पोस्ट ने यह कंफर्म कर दिया है कि हम इस स्मार्टफोन सीरीज को अगले साल 2020 में मार्केट में देखेंगे। इस स्मार्टफोन के लॉन्च में देरी की बात को खुद Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट और Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने कंफर्म किया है। Weibo पोस्ट में Weibing ने लिखा है कि Redmi K30 सीरीज इस साल के बजाय 2020 में लॉन्च होगी। हालांकि उन्होंने इस लॉन्च की सटीक तारीख या महीने की जानकारी शेयर नहीं की है।

एक Weibo पोस्ट (via Gadgets360) में Lu Weibing ने चाइना मोबाइल का 4G हॉटस्पॉट टेस्ट इवेल्यूएशन शेयर किया है, जिसमें Redmi K20 Pro, Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro शामिल हैं। इस पोस्ट के नीचे चीनी भाषा में Redmi K30 के बारे में लिखा गया है, जिसका हिंदी अनुवाद करने पर पता चलता है कि Weibing का कहना है कि साल 2020 तक Redmi ब्रांड 5G लीडर होगा। इसके बाद उन्होंने “See you at K30!” भी लिखा है। जिससे पता चलता है कि Redmi K30 स्मार्टफोन 2020 में लॉन्च होगा।

इससे पहले सामने आई कुछ रिपोर्ट्स ने इशारा किया है कि Redmi K30 नेक्स्ट जेनरेशन 5G कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है। Xiaomi ने हाल ही में Redmi Note 8 सीरीज के लिए भी MediaTek के साथ साझेदारी की थी। Redmi Note 8 Pro में कंपनी ने Helio G90T गेमिंग चिपसेट दिया था। ऐसा लग रहा है कि शाओमी इस साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए अपने लाइनअप में अफॉर्डेबल 5G स्मार्टफोन जोड़ने की प्लानिंग कर रहा है।

बता दें कि MediaTek के पास एक 5G चिपसेट पहले से मौजूद है, जो 5G मॉडम के साथ आता है। यह चिपसेट इस तिमाही के आखिर तक OEMs के पास शिप कर दिया जाएगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि Redmi K30 अगले साल के मिड में लॉन्च किया जा सकता है।