Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने भारत में कुछ समय पहले K20-सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। अब कंपनी इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Xiaomi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने हाल ही में कंफर्म किया था कि कंपनी Redmi K30 स्मार्टफोन पर काम कर रही है। उन्होंने Weibo पर इस स्मार्टफोन की कुछ डिटेल्स भी शेयर की थी। अब लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चलता है कि Xiaomi का यह अपकमिंग स्मार्टफोन MediaTek के प्रोसेसर के साथ आएगा।Also Read - Xiaomi MI Band 6 Launched in India: SpO2 सेंसर जैसी फीचर्स के साथ जानिए और क्या है खास !

यह लेटेस्ट लीक चाइना बेस्ड लीकस्टर और ब्लॉगर Digital Chat Station द्वारा Weibo (via PriceBaba) पर शेयर किया गया है। इससे पहले सामने आई कुछ रिपोर्ट्स ने इशारा किया है कि Redmi K30 नेक्स्ट जेनरेशन 5G कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है। Xiaomi ने हाल ही में Redmi Note 8 सीरीज के लिए भी MediaTek के साथ साझेदारी की थी। Redmi Note 8 Pro में कंपनी ने Helio G90T गेमिंग चिपसेट दिया था। ऐसा लग रहा है कि शाओमी इस साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए अपने लाइनअप में अफॉर्डेबल 5G स्मार्टफोन जोड़ने की प्लानिंग कर रहा है। Also Read - Xiaomi MI Mix 4: Snapdragon 888+ प्रोसेसर और अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi MI Mix 4 | जानिए प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Also Read - 5G: हाईकोर्ट में जूही चावला की याचिका, मामले से न्‍यायाधीश ने खुद को अलग किया, टली सुनवाई

बता दें कि MediaTek के पास एक 5G चिपसेट पहले से मौजूद है, जो 5G मॉडम के साथ आता है। यह चिपसेट इस तिमाही के आखिर तक OEMs के पास शिप कर दिया जाएगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि Redmi K30 अगले साल के मिड में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing के द्वारा हाल ही में दी गई प्रेसेंटेशन में यह खुलासा हुआ था कि Redmi K30 ड्यूल 5G सपोर्ट के साथ आएगा। यह डिवाइस SA (Standalone mode) और NSA (non-standalone) दोनों नेटवर्किंग के साथ आएगा। NSA नेटवर्किंग का मतलब है कि यह स्मार्टफोन सर्वर और सेल टावर के बीच कम्यूनिकेशन के लिए फोन में मौजूद LTE इंफ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर करेगा। यह ना केवल बेहतर कनेक्टिविटी देगा, बल्कि नए एरिया में 5G डिप्लॉयमेंट की कॉस्ट को कम करेगा।