Xiaomi के Redmi Note 7s और Redmi Note 7 Pro काफी पॉप्युलर स्मार्टफोन है। अब कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन को भारत में एक नई MIUI OS अपडेट दे रही है, जिसके बाद इन दोनों स्मार्टफोन की सिक्योरिटी और बेहतर हो जाएगी साथ ही कंपनी ने इस अपडेट में स्मार्टफोन के लिए कई सुधार भी रिलीज किए हैं। यह अपडेट MIUI V10.3.7.0.PFGINXM वर्जन के साथ आती है और इसका डाउनलोड साइज 382MB है।

कंपनी ने इस अपडेट का चेंजलॉग भी रिलीज किया है, जिसके मुताबिक, यह अपडेट स्मार्टफोन के लिए कई सुधार लेकर आई है। इस अपडेट के बाद स्मार्टफोन में शामिल लॉक स्क्रीन पॉकेट मोड में सुधार हुए हैं। GSMArena की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस अपडेट के बाद स्मार्टफोन में Google Contacts को लॉक करने का नया फीचर जोड़ा गया है।

इसके अलावा नोटिफिकेशंस मिलने पर स्क्रीन ऑन ना होने वाली शिकायत को भी इस अपडेट में फिक्स किया गया है। सिक्योरिटी के लिए इस अपडेट में कंपनी ने दोनों स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट अगस्त महीने का सिक्योरिटी पैच भी रिलीज किया है।

 

 

Xiaomi Redmi Note 7S Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.3-inch full HD+ डिस्प्ले मिलता है जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 pixels का है। फोन में डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। फोन का फ्रंट और बैक पैनल Corning Gorilla Glass 5 से प्रोटेक्टिड है। Redmi Note 7S में octa-core Qualcomm Snapdragon 660 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.2GHz है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें पहला सेंसर 48मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 5मेगापिक्सल का है। फोन कैमरा एप PDAF, Electronic Image Stabilisation (EIS) और AI Portrait mode के साथ आती है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो AI Portrait mode के साथ आता है। स्मार्टफोन में 4,000mAh बैटरी है। यह type-C और Quick Charge 4 के साथ आता है।

Xiaomi Redmi Note 7 Pro Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ दी गई है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 675 SoC दिया गया है। प्रोसेसर को 11nm प्रोसेस के साथ बनाया गया है और बेहतर गेमिंग के लिए इसमें Adreno 612 GPU दिया गया है। इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया 48-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो Sony IMX586 इमेज सेंसर के साथ आता है और इसके साथ ही इसमें 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है। स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है, जो क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।