Xiaomi ने पिछले महीने Redmi Note 8 स्मार्टफोन को Redmi Note 8 Pro के साथ भारत में लॉन्च किया था। शुरुआत में Redmi Note 8 स्मार्टफोन 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया था। अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi ने इस स्मार्टफोन को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। बता दें कि कंपनी इस स्मार्टफोन को Amazon India और Mi.com पर बेचती है।

91Mobiles की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह वेरिएंट केवल ऑफलाइन मार्केट में पेश किया गया है और यह ऑनलाइन रिटेल स्टोर्स पर नहीं बेचा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इस 3GB रैम वेरिएंट को कंपनी ने 9,799 रुपये में लॉन्च किया है। बता दें कि कंपनी मौजूदा 4GB रैम वेरिएंट को 9,999 रुपये में बेच रही है, जो मात्र 200 रुपये का अंतर है। रैम और स्टोरेज को छोड़ इस वेरिएंट का डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

Xiaomi Redmi Note 8 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप है और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया है। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है।

इसके अलावा अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है।