जल्द ही हम भारत में Redmi Note 8 को एक नए कलर ऑप्शन के साथ देख सकते हैं। कंपन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस स्मार्टफोन के Cosmic Purple वेरिएंट को टीज किया है। बता दें Xioami ने Redmi Note 8 को Redmi Note 8 Pro के साथ पिछले महीने लॉन्च किया था। लॉन्च के समय कंपनी ने Note 8 के इस नए कलर वेरिएंट के बारे में बताया था, जिसे कंपनी ने चीन में Nebula Purple कलर के नाम से पेश कर दिया है और अब कंपनी इस कलर को भारत में लॉन्च करने जा रही है।

भारत में Xiaomi ने Redmi Note 8 को तीन कलर ऑप्शन – Neptune Blue, Moonlight White और Space Black कलर में लॉन्च किया है। Redmi India के ट्वीट के मुताबिक, यह नया कलर वेरिएंट ‘Black Friday Sale’ के दौरान पेश किया जाएगा। हालांकि इसकी डेट या टाइम की जानकारी शेयर नहीं की गई है।

Xiaomi ने भारत में Redmi Note 8 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके पहले वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये है।। इसका एक हाई-एंड वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ 12,999 रुपये में लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Redmi Note 8 की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप है और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया है। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है।

इसके अलावा अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है।