Xiaomi ने अपने लेटेस्ट Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए एक नई अपडेट रोल-आउट की है। यह अपडेट नए फीचर्स या बड़े बदलाव लेकर नहीं आती है, बल्कि इसमें एक समस्या को फिक्स किया गया है। कुछ यूजर्स को वॉइस कॉलिंग में साउंड की समस्या हो रही थी, जिसके चलते कंपनी ने इसे फिक्स करने के लिए इस अपडेट को रिलीज किया है।

Redmi Note 8 अपडेट MIUI v10.3.3.0 PCOINXM वर्जन नंबर के साथ रिलीज की गई है। इसका साइज 188MB है। जैसा कि हमने बताया है कि यह अपडेट केवल वॉइस कॉलिंग के समय कई बार साउंड के ना आने की समस्या को फिक्स करती है। चेंजलॉग में भी इस समस्या के अलावा किसी प्रकार की अन्य जानकारी नहीं दी गई है।

 

 

बता दें कि Redmi Note 8 स्मार्टफोन में Android 9 Pie पर बेस्ड MIUI दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑक्टा कोर Snapdragon 439 SoC चिपसेट दिया है। कंपनी का लेटेस्ट Redmi 8 स्मार्टफोन Redmi 7 को रिप्लेस करेगा। नए डिवाइस में 6.22-इंच की HD+ डिस्प्ले दी है। इस फोन के फ्रंट में वाटर नॉच डिस्प्ले है जिसमें 8-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर दिया गया है। Xiaomi के इस फोन के रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। इसके साथ इस डिवाइस में सेंकेंडरी कैमरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का है।

इस स्मार्टफोन में P2i कोटिंग दी गई है जो इसे स्लैश प्रूफ बनाता है। इस फोन के बैक में कंपनी ने फिंगप्रिंट सेंसर दिया है। इसके साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग और USB Type-C पोर्ट दिया है। बता दें कि Xiaomi Redmi 8 स्मार्टफोन को कंपनी ने भारत में 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। ये फोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस फोन का बेस वेरिएंट 2GB की रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

इसका दूसरा वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। फोन को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन – रूबी रेड, सफायर ब्लू और ओनेक्स ब्लैक में लॉन्च किया है।