Xiaomi ने चीन में Redmi Note 8 का ‘Nebula Purple’ कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को चीन में इससे पहले तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। इनमें Neptune Blue, Moonlight White और Space Black कलर शामिल हैं। इस नए कलर वेरिएंट के बाद अब यह स्मार्टफोन चीन में चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध हो गया है। Xiaomi ने पिछले महीने भारत में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Proको लॉन्च किया था। भारत में इन स्मार्टफोन कोAmazon.in, Mi.com और Mi Home Stores के जरिए खरीदने का मौका मिलेगा। हम आपको यहां इस स्मार्टफोन की प्राइस, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।

Xiaomi Redmi Note 8 Specifications

Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप है और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया है। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है।

इसके अलावा अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है।

Features Xiaomi Redmi Note 8
Price 9999
Chipset Qualcomm Snapdragon 665 SoC
OS Android 9 Pie with MIUI
Display 6.3-inch FHD+
Internal Memory 4GB RAM + 64GB storage
Rear Camera Quad – 48MP + 8MP + 2MP + 2MP
Front Camera 13MP
Battery 4,000mAh