Xiaomi 29 अगस्त को चीन में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro को लॉन्च करने वाला है। लॉन्च से पहले MediaTek कंफर्म कर चुका है कि स्मार्टफोन कंपनी के लेटेस्ट चिपसेट Helio G90T SoC के साथ आने वाला है। अब कंपनी ने इस अपकमिंग डिवाइस के परफॉर्मेंस बेंचमार्क को ऑफिशियली टीज किया है। Redmi के जेनरल मैनेजर Lu Weibing ने Weibo पर Redmi Note 8 Pro का AnTuTu बेंचमार्क टीज किया है। इस बेंचमार्क में दिखाया गया है कि MediaTek कैसे Qualcomm Snapdragon और Huawei’s Kirin प्रोसेसर के सामने कहां खड़ा होता है।

Xiaomi Redmi Note 8 Pro AnTuTu Benchmark

Redmi Note 8 Pro MediaTek Helio G90T प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा। MediaTek द्वारा लॉन्च किया गया यह लेटेस्ट प्रोसेसर गेमिंग-सेंट्रिक प्रोसेसर के तौर पर लॉन्च किया गया है। AnTuTu बेंचमार्क लिस्टिंग में साफ देखा जा सकता है कि MediaTek का नया प्लेटफॉर्म Qualcomm Snapdragon 710 को पछाड़ रहा है, लेकिन इसका स्कोर Huawei Kirin 810 SoC से थोड़ा कम है। Helio G90T को बेंचमार्क टेस्ट में 2,83,333 स्कोर मिला है, जो Kirin 810 को मिले 3,01,419 स्कोर से कम है। Qualcomm Snapdragon 710 को सबसे कम 2,14,739 स्कोर मिला है।

xiaomi, xiaomi redmi note 8 pro, redmi note 8, redmi note 8 pro specs, redmi note 8 price in india

Redmi Note 8 Series Leaks

पिछली कुछ लीक रिपोर्ट की मानें तो Redmi Note 8 सीरीज में पहले लॉन्च किए Redmi Note 7 के मुकाबले कई सारे अपग्रेड होंगे। ये कंफर्म है कि Redmi Note 8 Pro में Samsung ISOCELL Bright GW1 इमेज सेंसर दिया जा सकता है। ये 64-मेगापिक्सल का सेंसर होगा जो कि Realme के अपकमिंग Realme XT स्मार्टफोन में भी देखने को मिलेगा। वहीं Redmi Note 8 में 48-मेगापिक्स का Sony IMX586 सेंसर होगा। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर बैक पैनल में दिया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Note 8 सीरीज में NFC कनेक्टिविटी दी जा सकती है जो कि शाओमी के Redmi Note सीरीज में पहली बार दिया जा सकता है। शाओमी ने इस फोन के बारे हिंट देते हुए कहा है कि हायर स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो और बड़ी बैटरी दी जा सकता है।