Xiaomi India के MD और Global VP Manu Kumar Jain ने घोषित कर दिया है कि Redmi Note 8 Pro इस साल 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। Jain ने यह जानकारी आज Redmi 8 के लॉन्च इवेंट में दी है। कुछ टीजर्स के जरिए हमें इससे पहले इस स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारियां मिल चुकी है। इसमें 64-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा वाला क्वॉड-कोर सेटअप और गेमिंग सेंट्रिक SoC आदि शामिल होगा।

बता दें कि Xiaomi अपनी होम मार्केट चीन में Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन पहले ही लॉन्च कर चुकी है। ऐसा हो सकता है कि भारत में कंपनी इस स्मार्टफोन को अलग रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन के साथ पेश करें, लेकिन इसके अलावा इसकी स्पेसिफिकेशंस चीनी वेरिएंट जैसी ही होगी। चीनी मॉडल के हिसाब से Redmi Note 8 Pro में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर होगा। 

Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो चीन में इस स्मार्टफोन को 6.53-इंच की डिस्पले के साथ पेश किया गया है। इस फोन में स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.4 परसेंट का है। ये डिवाइस 3D कर्वड ग्लास डिस्पले डिजाइन और नए जेड ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में प्राइमेरी कैमरा लेंस 64-मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें शामिल अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल किया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट भी दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है।