Xiaomi ने Redmi Note 8 Pro का नया कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह नया कलर वेरिएंट ताइवान में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे Deep Blue Sea नाम से लॉन्च किया है। इससे पहले मार्केट में यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध था, जिसमें Gamma Green, Halo White और Shadow Black शामिल हैं। यह नया वेरिएंट ताइवान के ऑफिशियल ऑनलाइन Mi Store पर खरीद के लिए उपलब्ध है।

Redmi Note 8 Pro Deep Sea Blue की कीमत और उपलब्धता

कीमत के लिहाज से Redmi Note 8 Pro का यह वेरिएंट अन्य कलर वेरिएंट के बराबर है। Deep Sea Blue कलर वेरिएंट को कंपनी ने दो रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन के साथ लॉन्च किया है। इनमें पहला वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत TWD 6,599 (लगभग 15,500 रुपये) है। दूसरा वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत NTD 7,599 (लगभग 17,700 रुपये) है। कंपनी ने फिलहाल इस कलर वेरिएंट के भारत या अन्य मार्केट में लॉन्च होने को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

Redmi Note 8 Pro की भारत में ये है कीमत

Redmi Note 8 Pro को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का पहला वेरिएंट 6GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ 14,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। दूसरा वेरिएंट 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 15,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन का तीसरा वेरिएंट 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ 17,999 रुपये में लॉन्च किया है।

Redmi Note 8 Pro की स्पेसिफिकेशंस

Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें इसमें 6.53-इंच की फुलएचडी+ डिस्पले दी गई है।  इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.4 परसेंट है। ये डिवाइस 3D कर्व ग्लास डिस्प्ले डिजाइन और नए जेड ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन में MediaTek Helio G90T SoC चिपसेट है। MediaTek का कहना है कि ये चिपसेट गेमिंग यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही  Xiaomi ने इस फोन UFS 2.1 स्टोरेज दी है जो इसकी परफॉरमेंस को बेहतर करता है। इसके साथ ही फोन हेवी यूज के दौरान हीट न करे इसके लिए लिक्विड कूलिंग दी गई है।

Redmi Note 8 Pro की कैमरा डिटेल और फीचर्स

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो  Xiaomi ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन में क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप दिया है। क्वॉड-कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें  8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल किया है।

Redmi Note 8 Pro की सॉफ्टवेयर और बैटरी डिटेल

शाओमी का यह स्मार्टफोन Android 9 Pie पर बेस्ड MIUI 10 पर रन करता है। इसके साथ ही इस फोन में Alexa Buil – in सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC भी शामिल किया गया है। इसके अलावा डाटा ट्रांस्फर और चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी शामिल किया है। इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।