Xiaomi होम मार्केट चीन में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro 29 अगस्त को लॉन्च करेगा. लॉन्च से पहले ये कंफर्म हो गया है कि ये दोनों डिवाइस MediaTek Helio G90 सीरीज के चिपसेट के साथ लॉन्च होंगे. Helio G90T चिपसेट मीडियाटेक के गेम-सेंट्रिक चिपसेट हैं. बता दें कि मीडिया टेक ने कुछ हफ्ते पहले ही इस चिपसेट को लॉन्च किया था. इन चिपसेट के साथ शाओमी पहले स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. शाओमी के अपकमिंग Redmi Note 8 में Helio G90 और Redmi Note 8 Pro में G90T चिपसेट होगा.

ये जानकारी चाइनीज सोशल मीडिया साइट Weibo पर एक पोस्ट के जरिए खुद MediaTek ने दी है. मीडियाटेक का यह पोस्ट Xiaomi द्वारा 29 अगस्त को Redmi Note 8 सीरीज लॉन्च किए जाने की सूचना के बाद दी है. ताइवान बेस्ड सेमीकंडक्टर बनाने वाली कंपनी ने पहले ही यह सूचना दे दी थी कि कंपनी शाओमी के साथ मिलकर बजट गेम सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. Redmi Note 8 सीरीज में MediaTek का पहला गेम-सेंट्रिक चिपसेट हो सकता है. MediaTek ने जुलाई महीने में Helio G90 सीरीज के चिपसेट लॉन्च किए थे.

लीक रिपोर्टस की मानें तो Redmi Note 8 सीरीज में पहले लॉन्च किए Redmi Note 7 के मुकाबले कई सारे अपग्रेड होंगे. ये कंफर्म है कि Redmi Note 8 Pro में Samsung ISOCELL Bright GW1 इमेज सेंसर दिया जा सकता है. ये 64-मेगापिक्सल का सेंसर होगा जो कि Realme के अपकमिंग Realme XT स्मार्टफोन में भी देखने को मिलेगा. वहीं Redmi Note 8 में 48-मेगापिक्स का Sony IMX586 सेंसर होगा. अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर बैक पैनल में दिया जा सकता है.

Xiaomi Redmi Note 8 सीरीज में NFC कनेक्टिविटी दी जा सकती है जो कि शाओमी के Redmi Note सीरीज में पहली बार दिया जा सकता है. शाओमी ने इस फोन के बारे हिंट देते हुए कहा है कि हायर स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो और बड़ी बैटरी दी जा सकता है. Xiaomi ने बताया कि वह अब तक Redmi Note 7 के 20 मिलियन डिवाइस बेच चुका है.