Xiaomi ने हाल ही में भारत में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro को लॉन्च किया था। दोनों स्मार्टफोन सेल में उपलब्ध कराए गए थे और कुछ समय में आउट-स्टॉक हो गए थे। इसके बाद कुछ दिनों पहले यह लगभग कंफर्म हो गया था कि कंपनी इस सीरीज में एक नया स्मार्टफोन जोड़ने की तैयारी कर रही है। कुछ दिनों पहले कथित तौर पर Redmi Note 8T स्मार्टफोन को ऑनलाइन देखा गया था, जहां इस स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशंस सामने आई थी। इसके अलावा एक हालिया लीक में स्मार्टफोन को Giztop पर $179 (लगभग 12,600 रुपये) MRP के साथ लिस्टेड देखा गया था। अब Redmi Note 8T को Powerplanetonline में लिस्टेड देखा गया है।

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक स्पेनिश रिटेलर वेबसाइट है। लिस्टिंग में इस स्मार्टफोन के जल्द लॉन्च होने की तरफ इशारा किया गया है। इसका 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वर्जन इस वेबसाइट पर 199.94 euros (लगभग 15,799 रुपये) में लिस्टेड है। लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा।

 

 

इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जहां दावा किया गया था कि Redmi Note 8 और अपकमिंग Redmi Note 8T में केवल NFC सपोर्ट का फर्क होगा। इस लेटेस्ट लिस्टिंग में दी गई स्पेसिफिकेशंस भी पिछली लीक्स को सही साबित कर रही है। लिस्टिंग के मुताबिक, Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8T में कंपनी Qualcomm Snapdragon 665 SoC देगी। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप होगा और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है।

इसके अलावा अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किए गए हैं। इस लिस्टिंग में स्मार्टफोन में 20 प्रतिशत सेल्फी कैमरा दिखाया गया है, जबकि पिछली लीक के मुताबिक इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल होगा। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल होगी, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।