रेडमी नोट 4 की रिकॉर्ड बिक्री से कई बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को साल भर में किसी फोन को सबसे ज्यादा बेचने के मामले में पीछे छोड़ते हुए श्याओमी जल्द ही भारत में एक नया स्मार्टफोन ला सकती है. नये फोन के आने की खबर की आशंका तब औऱ मजबूत होती है जब कंपनी की तरफ से एक टीजर जारी किया गया है जिसके बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फोन रेडमी 5 हो सकता है. कंपनी की तरफ से जारी टीजर में फोन की झलक के साथ तारीख बताई जा रही है और अनुमान लगाने के लिए कहा गया है. साथ ही यह बताया गया कि कुछ ही दिनों में इंतजार खत्म. कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 8,000 रुपये से 10,000 रुपये के बीच हो सकती है. Also Read - 24 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ Huawei ने लांच किया धांसू फोन

हाल ही में कंपनी ने Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन्स लॉन्च किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 14 मार्च को Redmi Note 5 लॉन्च कर रही है. हाल ही में श्याओमी ने हाल ही में भारत में  Mi  टीवी भी लॉन्च किया है.

रेडमी 5 के स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 5.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है जो कि लेटेस्ट 18:9 रेशियो ऐस्पेक्ट के साथ आ सकती है. 1.8GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगैन 450 प्रोसेसर के साथ फोन में Adreno 506 GPU हो सकता है. उम्मीद है कि यह एंड्रायड 7.1 नूगट बेस्ड एमआईयूआई 9 पर काम करेगा.
कैमरा+बैट्री
कैमरा सेक्शन की बात करें तो नए फोन में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसमें 1.25 माइक्रॉन पिक्सल होंगे. सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सॉफ्ट लाइट फ्लैश के साथ दिये जाने की उम्मीद है. पॉवर के लिए 3,300mAh की बैटरी दी जाने की उम्मीद है.