Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने अपना नया स्मार्ट टीवी चीन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपना 70-इंच का Redmi TV देश में लॉन्च किया था और अब कंपनी ने इस टीवी को 40-इंच के स्क्रीन साइज के साथ लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्ट टीवी को चीन में RMB 999 (लगभग 10,059 रुपये) में लॉन्च किया है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Redmi TV में 40-इंच की FHD डिस्प्ले दी गई है। यह 1920 x 1080 पिक्स्ल सपोर्ट और 60Hz के रिफ्रेस रेट के साथ आता है। यह टीवी 178-डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आता है। कंपनी ने इस 40-इंच के स्मार्ट टीवी को एक ही ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसमें 1GB रैम और 8GB स्टोरेज शामिल है। यह लेटेस्ट एंड्रॉइड TV Cortex-A53 quad-core Amlogic प्रोसेसर के साथ आता है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.4 GHz है।

इस स्मार्ट टीवी में दो 8W के स्पीकर्स के साथ-साथ Dolby Audio और DTS 2.0+Digital Out सपोर्ट शामिल है। कनेक्टिविटी की बात करें तो WiFi, दो HDMI पोर्ट और एक USB पोर्ट, 1AV इंटरफेस और Ethernet पोर्ट है। यह नया Redmi TV PatchWall UI के साथ आता है। इसमें AIoT स्मार्ट इंटरकनेक्शन फीचर भी दिया गया है, जो यूजर्स को स्मार्ट डिवानइस और ऐप्स कंट्रोल करने में मदद करता है।

इससे पहले अगस्त में कंपनी ने Redmi TV को 70-inch 4K HDRRedmi TV display के साथ पेश किया गया है। Tv के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें ultra-thin bezels हैं। चीन में Redmi TV को RMB 3,799 की कीमत में लॉन्च किया गया है। भारतीय रुपये में यह कीमत 38,000 रुपये के आसपास होती है। हालांकि इस Redmi TV को भारत में लॉन्च किया जाएगा, या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

हालांकि शाओमी के लिए भारत बड़ा मार्केट है इसलिए ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी इस टीवी को भारत में जल्द लॉन्च करेगी। यह एक स्मार्ट टीवी है जो 4K HDR, DTS HD और Dolby Audio के साथ आती है। इसमें 70इंच की स्क्रीन है।