Xiaomi ने चीन में अपना लेटेस्ट लैपटॉप RedmiBook 14 को लॉन्च कर दिया है। इस लेटेस्ट लैपटॉप को चीन में Redmi Note 8 Series और Redmi TV के साथ लॉन्च किया गया है। RedmiBook 14 कुछ चुनिंदा लैपटॉप में से एक है, जो Intel के लेटेस्ट 10th जेनरेशन प्रोसेसर के साथ आते हैं। नया मॉडल मैटल युनिबॉडी डिजाइन के साथ आता है और इसे स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

बता दें कि कंपनी RedmiBook 14 को चीन में पहले भी लॉन्च कर चुकी है, जो 8th जेनरेशन intel प्रोसेसर के साथ आता है। यह लेटेस्ट RedmiBook 14 अपग्रेडेड प्रोसेसर के साथ दोबारा लॉन्च किया गया है। इस अपडेटेड मॉडल का डिजाइन काफी हद तक Apple की MacBook लाइनअप से मेल खाता है।

Xiaomi RedmiBook 14: Price and Specifications

RedmiBook 14 को स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इस लैपटॉप को चीन में RMB 3,999 (लगभग 40,000 रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया है। यह लैपटॉप चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और 6 सितंबर को चीन के समय अनुसार सुबह 10 बजे सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसका बेस मॉडल 8GB रैम और 256GB SSD के साथ आता है और इसमें intel Core i5 प्रोसेसर दिया गया है।

इसके अलावा इसका एक 512GB SSD स्टोरेज मॉडल भी है, जो Core i5 या Core i7 प्रोसेसर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा। इसमें Core i5 मॉडल की कीमत RMB 4,499 (लगभग 45,000 रुपये) और Core i7 मॉडल की कीमत RMB 4,999 (लगभग 50,000 रुपये) है।

RedmiBook 14 लैपटॉप मैटल युनिबॉडी डिजाइन के साथ आता है और लगभग Apple MacBook Air की डिजाइन शैली से मेल खाता है। इसमें शामिल प्रोसेसर के साथ यूजर्सस को NVIDIA MX250 ग्राफिक्स प्रोसेसर मिलता है, जो मिड-टीयर गेमिंग के लिहाज से अच्छा है। लैपटॉप का कुल वजन 1.5 किलोग्राम है और इसमें 14-इंच की डिस्प्ले दी गई है।

Xiaomi ने इसमें मॉर्डन स्टैंडबाय सिस्टम भी जोड़ा है, जो एक्टिवेट होने पर परफॉर्मेंस को तुरंत बढ़ा देता है। इसके अंदर Windows 10 और Microsoft Office प्री-इंस्टॉल आता है। Xiaomi का दावा है कि यह लैपटॉप इन-बिल्ट कूलिंग सिस्टम के साथ आता है और 10 घंटों तक का बैटरी बैकअप देता है।