Xiaomi चीन की मार्केट में अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करने वाली है. इस सीरीज को CC के नाम से लॉन्च करेगी. Xiaomi पहले ही बता चुकी है कि न्यू CC सीरीज यंग कस्टमर को देखते हुए तैयार की गई है. कंपनी इस सीरीज को 2 जुलाई को चीन में आयोजित एक इवेंट के दौरान पेश करेगी. इस स्मार्टफोन सीरीज में कंपनी शुरुआत में दो स्मार्टफोन जोड़ने वाली है. इनमें Mi CC9 और Mi CC9e शामिल होंगे. Xiaomi काफी समय से इस स्मार्टफोन लाइनअप को टीज करने में लगी हुई है. खबर है कि दोनों स्मार्टफोन 2 जुलाई को चीन में लॉन्च किए जाएंगे. हाल ही में कंपनी ने Mi CC9 के बारे में टीज किया था कि इसमें 32-मेगापिक्सल सेल्फी शूटर कैमरा इंप्रूव्ड ब्यूडी मोड के साथ आएगा. इसके बाद Xiaomi ने Weibo पर स्मार्टफोन की रिटेल बॉक्स इमेज को पोस्ट किया और अब कंपनी ने इनमें से एक स्मार्टफोन के कलर वेरिएंट को टीज किया है.

Xiaomi के फाउंडर और CEO, Lei Jun ने अपने Weibo अकाउंट में एक वीडियो और इमेज पोस्ट (via GSMArena) की है, जिसमें स्मार्टफोन को ब्लू कलर में देखा जा सकता है. इस ब्लू कलर वेरिएंट को कंपनी ने Dark Blue Planet दिया है. तस्वीर में स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखा जा सकता है. फिलहाल कंपनी ने इसके रियर कैमरा रिजॉल्यूशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि कंपनी स्मार्टफोन में शामिल 32मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा की बात को पहले टीज कर चुकी है. पिछली कुछ लीक्स को यदि मिला दिया जाए तो हम CC9 और CC9e स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस का अंदाजा जरूर लगा सकते हैं.

 

 

Xiaomi Mi CC9 specifications (expected)

Xiaomi Mi CC9 में 6.39-inch full-HD+ AMOLED डिस्प्ले हो सकता है. फोन में Snapdragon 730 SoC दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन में 4,000mAh battery दी जा सकती है. डिवाइस में ट्रिपल कैमरा दिया जा सकता है. इस सेटअप में 48-megapixel Sony IMX586 sensor के साथ 16-megapixel का सेकंडरी लेंस हो सकता है. इसके अलावा तीसरा सेंसर 12मेगापिक्सल का हो सकता है.

Xiaomi Mi CC9e specifications (expected)

Xiaomi Mi CC9e में इसके अलावा छोटी 5.97-inch AMOLED डिस्प्ले है. फोन का पैनल full-HD+ रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है. इसके अलावा डिवाइस में Qualcomm Snapdragon 710 SoC आ सकता है. फोन में 3,500mAh की छोटी बैटरी दी जा सकती है. स्मार्टफोन में कैमरा की बात की जाएं तो Xiaomi Mi CC9e में 48-megapixel Sony IMX582 सेंसर के साथ 8मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया जा सकता है.