Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेजिडेंट और Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने Redmi 8 को टीज किया है। Redmi 8A के लॉन्च के दौरान टीज करते हुए मनु कुमार जैन ने कंफर्म किया कि कंपनी भारत में जल्द ही Redmi 8 स्मार्टफोन को भी लॉन्च करेगी। शाओमी अपने अगले इवेंट में भारत में Redmi 8 स्मार्टफोन को लॉन्च कर देगी। कंपनी ने फिलहाल ये इंफॉर्मेशन शेयर नहीं की है कि Redmi 8 को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi Redmi 8 launch teaser

इस टीजर में  मनु कुमार जैन अपनी टीम से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसमें कंपनी के अगले बजट स्मार्टफोन की कुछ झलक देखने को मिली है। इस फोन को ध्यान से देखने पर मालूम चलता है कि ये स्मार्टफोन ग्लॉसी प्लास्टिक फिनिश के साथ आता है। इसके बैक में कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है जो कि फोन के बीच में अरेंज किया गया है।  कैमरा सेटअप के साथ LED फ्लैश और पीछे फिंगरप्रिंट स्केनर दिया गया है। Redmi 8 की पहली झलक इस स्मार्टफोन की लीक इमेज जैसी ही है। बता दें कि थाइलैंड की सर्टिफिकेशंस वेबसाइट में इस स्मार्टफोन की इमेज लीक हो गई थी।

इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के जुड़ी हुई जानकारियां फिलहाल बाहर नहीं आई हैं। Redmi 8A के लॉन्च होने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इस डिवाइस में भी 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट और  USB Type-C पोर्ट दे सकती है। इसके साथ ही Redmi 8 में भी वायरलेस FM रेडियो दिया जा सकता है। इसके साथ ही सेल्फी कैमरा के लिए इसमें वाटर ड्रॉप नॉच दिया जा सकता है।

शाओमी Redmi 8 स्मार्टफोन के साथ-साथ भारत में गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro को भी भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन जहां होम मार्केट चीन में पहले ही लॉन्च हो गया है। वहीं Redmi 8 स्मार्टफोन सबसे पहले भारत में लॉन्च किया था जा सकता है। Redmi 8 में कंपनी Snapdragon 660 या फिर Snapdragon 600 सीरीज का चिपसेट दे सकती है।