Xiaomi आज अपनी घरेलू मार्केट में Mi Mix series को लॉन्च करेगी, जो एक फ्लैगशिप सीरीज है।  Xiaomi इस सीरीज में आज 24 सितंबर को Mi Mix Alpha को लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन का डिजाइन और कर्व डिस्प्ले पहले ही टीज हो चुका है। अब कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि यह स्मार्टफोन 100 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आएगा जो 8x zoom को सपोर्ट करेगा।


इसके अलावा कंपनी ने यह भी टीज किया है कि यह स्मार्टफोन प्रीमियम बिल्ड क्वॉलिटी के साथ आएगा और यह 5G सपोर्ट भी करेगा। Xiaomi chief Lei Jun ने पुष्टि की है कि  Mi Mix Alpha फोल्डेबल स्मार्टफोन नहीं होगा। GIZMOCHINA की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है।

कंपनी ने ऑफिशियल वीबो अकाउंट पर जो टीजर शेयर किया है उससे पता चलता है कि Mi Mix Alpha में 100 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। एक दूसरे पोस्ट में कंपनी ने कहा है कि फोन 12,032 x 9,024 रिजॉल्यूशन पर इमेज को कैप्चर करने में सक्षम होगा। शाओमी ने आज जो चीन में इवेंट का आयोजन किया है उसमें Mi MIX Alpha और Mi 9 Pro 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा MI TV Pro 8K के साथ MIUI 11 को भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

शाओमी ने अपने बयान में कहा है कि अभी तक स्मार्टफोन में 64मेगापिक्सल हाई कैमरा सेंसर है। लेकिन अब हम Mi MIX Alpha में 100 मेगापिक्सल का सेंसर देने जा रहे हैं। स्मार्टफोन Samsung ISOCELL Bright HMX camera sensor के साथ आ सकता है जो 108MP रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है। सैमसंग के साथ शाओमी की यह दूसरी पार्टनरशिप होगी। इससे पहले सैमसंग और शाओमी ने मिलकर 64मेगापिक्सल स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। शाओमी ने Redmi Note 8 Pro में 64मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जिसके लिए उसने सैमसंग के साथ पार्टनरशिप की है।