Xiaomi ने चीन में एक यूनिक मल्टी फंक्शन डिवाइस को लॉन्च किया है। यह एक फ्लैशलाइट है जिसे लैप और पावरबैंक की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रॉडक्ट को अभी चीन में ही लॉन्च किया गया है, भारत में इस डिवाइस को कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। यह कॉम्पैक्ट डिवाइस 2,600mAh lithium-ion बैटरी के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल कई चीजों के लिए किया जा सकता है। कंपनी इसे ‘Natuo Multifunction Induction Flashlight’ (via Google Translate) कहकर बुला रही है। यह Xiaomi Youpin वेबसाइट पर लिस्टिड है।

1200 रुपये के लगभग है कीमत

इसे वेबसाइट से CNY 119 की कीमत में खरीदा जा सकता है। भारतीय रुपये में यह कीमत 1200 रुपये के आसपास होती है। थ्री इन वन यह डिवाइस ड्यूल फोटो सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें एक खास तरह का सेंसर है जो ह्यूमन प्रजेंस को डिटेक्ट करता है। इंसान की आहट के साथ ही इसकी लाइट खुल जाती है और जब कोई इंसान नहीं होता है तो इसकी लाइट ऑटोमेटिक टर्न ऑफ हो जाती हैं।

ह्यूमन प्रजेंस को 3 मीटर तक करती है डिटेक्ट

इसमें दिए सेंसर 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आते हैं जो ह्यूमन प्रजेंस को 3 मीटर तक डिटेक्ट कर लेते हैं। शाओमी ने अपने इस डिवाइस के इस्तेमाल के लिए एक ऑफिशियल इमेज को भी शेयर किया है। यह एक वर्साटाइल लैंप है जिसका इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल टेबल लैंप के साथ वॉल पर माउंट करके भी किया जा सकता है। आप इसे एक फ्लैशलाइट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

पावरबैंक की भी तरह करें इस्तेमाल

जरूर पड़ने पर आप इसका इस्तेमाल पावरबैंक भी तरह भी कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या किसी दूसरे डिवाइस को इस पावरबैंक के जरिए भी चार्ज कर सकते हैं। शाओमी ने इससे पहले न्यू Mi Smart LED Desk Lamp 1S को भी भारत में लॉन्च किया था। शाओमी के लिए भारत महत्वपूर्ण मार्केट है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में अपने नए प्रॉडक्ट को पेश कर देगी।