Xiaomi Mi Mix 4 : मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में Mi Mix 3 स्मार्टफोन का 5G वेरिएंट लॉन्च करने के बाद चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi इस सीरीज का के अगले स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए कमर कस चुका है। शाओमी के प्रोडक्ट डायरेक्टर वांग टेंग थॉमस ने कहा कि कंपनी इस साल के अंत तक 64 MP कैमरे के साथ Mi Mix 4 स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है।

एक वीबो पोस्ट में, थॉमस ने पुष्टि की कि अपकमिंग Mi Mix 4 स्मार्टफोन में दिए जाने वाले कैमरा कैमरा सेटअप में प्राइमेरी कैमरा सेटअप 64-मेगापिक्सल सैमसंग जीडब्ल्यू1 सेंसर से ‘बेहतर’ होगा। उन्होंने दावा किया है कि Mi Mix 4 डिवाइस का DXO स्कोर 115 अंक है।

xiaomi, xiaomi mi mix 4, xiaomi mi mix 4 specs, xiaomi mi mix 4 price, mi mix 4 availability

Photo: PiunikaWeb

इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में AMOLED  2K HDR10+ डिस्प्ले दी जाएगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस डिवाइस के बारे में लीक हुई पिछली कई जानकारी में यह भी कहा गया था कि 4tn जेनेरेशन का Mi स्मार्टफोन धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP 68 रेटिंग के साथ आएगा।

शाओमी को कड़ी टक्कर देने वाला एक और चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका है कि वह एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसमें 64 MP का सैंसर कैमरा होगा। Realme India के सीईओ माधव सेठ ने भी 64 MP सैमसंग जीडब्ल्यू1 सेंसर से ली गई एक तस्वीर ट्वीट की थी, और कहा था कि रियली में 64MP कैमरा सेंसर वाले फोन को सबसे पहले भारत में लॉन्च करेगी।

दोनों कंपनियां आने वाले दिनों में अपने-अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एक ओर जहां शाओमी का सब-ब्रांड Redmi भारत में अपना फ्लैगशिप Redmi K20 Pro स्मार्टफोन  17 जुलाई को लॉन्च करेगा। वहीं Realme ठीक दो दिन पहले अपना फ्लैगशिप Realme X स्मार्टफोन को 15 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगा। इन दोनों स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा के लिए पॉप-अप कैमरा मैकेनिज्म दिया गया है।

(इनपुट – आईएएनएस हिंदी)