Apple iPhone 11-series को उसके कैमरा के लिए काफी अच्छे रिव्यू मिले थे। Apple ने न्यू iPhones को ‘Slofie’ जैसे नए फीचर के साथ पेश किया था। इसके जरिए आप स्लो मोशन वीडियो को  iPhone के फ्रंट कैमरे से कैप्टचर कर सकते हो। Apple के बाद साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी Samsung ने भी इस नए फीचर को One UI 2.0 beta अपडेट के जरिए दे दिया है। अब ऐसी खबरें हैं कि Xiaomi भी सेम इसी फीचर पर काम कर रही है।

Xiaomi ‘slofie’ feature detailed

सीनियर XDA Member kacskrz को इस बात के सबूत मिले हैं कि शाओमी भी ऐसे ही फीचर पर काम कर रही है। यह नया फीचर MIUI Camera app code में आ सकता है। इसके जरिए यूजर्स HD videos (1280×720)  120fps पर वीडियो को रिकॉर्ड कर पाएगा। रिपोर्ट से इस बात का भी पता चलता है कि इसमें किसी एक्स्ट्रा हाईवेयर की आवश्यकता नहीं होगी। इसका मतलब है कि शाओमी के सभी स्मार्टफोन में इस अपडेट को आसानी से दिया जा सकेगा।

Xiaomi Mi CC9 Pro to come with ‘slofie’ feature?

Xiaomi ने 5 नवंबर को चीन में एक इवेंट का आयोजन किया है जिसमें Mi CC9 Pro को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के इस फोन के बैक में पांच कैमरा होंगे, जिसमें प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का होगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी का यह स्मार्टफोन ‘slofie’ video रिकॉर्डिंग कैपेबिलिटी के साथ आ सकता है। फोन का रियर कैमरा 5X optical zoom और 50x digital zooming  कैपेबिलिटी के साथ आ सकता है।

लीक रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन में Snapdragon 730G SoC के साथ octa-core CPU दिया जा सकता है। हालांकि फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ नहीं आएगा। Mi CC9 Pro स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ बड़ी बैटरी दी जा सकती है।