हमने स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की या आग लगने की खबरें कई बार पढ़ी है और ये हादसे केवल भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में कई जगह रिकॉर्ड किए गए हैं। अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Redmi Note 7S स्मार्टफोन भी ऐसी ही एक घटना का शिकार हुआ है। हालांकि इस हादसे में कंपनी ने अपनी तरफ से सफाई भी पेश कर दी है। ग्राहक का दावा है कि उसके इस बिल्कुल नए स्मार्टफोन में मैन्युफेक्चरिंग डिफेक्ट के कारण आग लगी है, लेकिन Xioami ने Gadgets Now को बयान देते हुए कहा है कि यह किसी प्रकार का मैन्युफेक्चरिंग फॉल्ट नहीं है, बल्कि यह आग यूजर के द्वारा खुद लगाई गई है।

यूजर का नाम Ishwar Chavhan बताया जा रहा है, जो मुंबई का रहने वाला है। Chavhan ने इस घटना को फेसबुक पर बयान किया है। उसके फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, उसने Redmi Note 7S को अक्टूबर में खरीदा था और 2 नवंबर तक यह स्मार्टफोन सही से काम कर रहा था। हादसे के दिन उसने अपने फोन को टेबल पर रखा हुआ था, जब उसे अचानक जलने की बदबू आनी शुरू हो गई।

Xiaomi Redmi Note 7S, Xiaomi, Xiaomi series, Xiaomi catches fire, Xiaomi Redmi Note 7S caught fire, Xiaomi Redmi Note 7S review, Xiaomi Redmi Note 7S defects, Xiaomi Redmi Note 7S customer review, Xiaomi Redmi Note 7S price, Xiaomi Redmi Note 7S features, Xiaomi Redmi Note 7S specifications

Photo: Business Today

इसके बाद उसे पता चला कि उसका फोन जल रहा है। Chavhan का कहना है कि उसने हादसे के समय अपने फोन को ना ही चार्जिंग पर लगाया गया था और ना ही उसने इस फोन को गिराया था। इसके बाद उसने थाणे स्थित शाओमी के ऑथोराइज्ड स्टोर पर कॉन्टेक्ट भी किया।

इसपर शाओमी का कहना है कि इस केस में कंपनी के अच्छी तरफ जांच करने पर पाया गया है कि यह आग किसी बाहरी फोर्स के कारण लगी है, इसलिए इस हादसे को ‘यूजर की गल्ती माना जाएगा’।