नई दिल्ली: पूरी दुनिया में YouTube डाउन है. मंगलवार सुबह से ही यू-ट्यूब सीरियस आउटरेज का सामना कर रहा है. कई लोग यूट्यूब नहीं चलने की शिकायत कर रहे हैं. साइट खोलते ही उपयोगकर्ताओं को एरर मैसेज का सामना करना पड़ रहा है. जितने लोगों ने यू-ट्यूब साइट खोलने की कोशिश की उन्हें एरर वाले मैसेज दिखे. ऐसा लगता है कि लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग साइट लगभग 2.20 बजे बीएसटी पर ऑफलाइन हो गई. इससे लोगों तक लाखों वीडियो नहीं पहुंच रहे हैं. Also Read - #BANTIKTOK: टिकटॉक की रेटिंग में आई भारी गिरावट, 4.4 स्टार से लुढ़ककर पहुंचा 2.0, जानिए इस मामले पर क्यों मचा है बवाल

यू-ट्यूब के डाउन होते ही सोशल मीडिया पर शिकायतों की बाढ़ आ गई है. अमेरिका और ब्रिटेन में यूट्यूब उपयोगकर्ताओं ने Google की स्वामित्व वाली साइट के नहीं चलने की शिकायत की है. स्वतंत्र वेबसाइट डाउन डिटेक्टर, जो दुनिया भर में इस तरह के इश्यू को ट्रैक करती है, ने ब्रिटेन, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में यूट्यूब नहीं चलने की रिपोर्ट दी है. परेशान लोग सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत कर रहे हैं.

लोगों को 500 Internal Server Error जैसे मैसेज मिल रहे हैं. इस समस्या ने निपटने के लिए अत्यधिक प्रशिक्षित लोगों की एक टीम काम कर रही है. आज की आउटेज त्रुटि 503 से संबंधित प्रतीत होता है. इसका मतलब यह है कि हर यूजर को यू-ट्यूब खोलते समय अलग-अलग समस्या का सामना करना पड़ रहा है.