GHMC Poll Latest News: तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद Hyderabad में मंगलवार को सियासी अखाड़ा बनी बृहद हैदराबाद नगर निगम Greater Hyderabad Municipal Corporation, (GHMC) के आज मंगलवार को हो रहे मतदान के लिए सुबह-सुबह बीजेपी, AIMIM और टीआरएस के दिग्‍गज नेताओं ने वोटिंग की है. Also Read - सुभाषचंद्र बोस के धर्मनिरपेक्ष विचारों के खिलाफ थे RSS के लोग, BJP को जयंती मनाने का अधिकार नहीं: कांग्रेस

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री जी किशन रेड्डी ने काछीगुड़ा के एक मतदान केंद्र में वोट डाला है. वह वोट डालने MoS (गृह) जी किशन रेड्डी काछीगुड़ा के डीक्शा मॉडल स्कूल में एक कतार में खड़े नजर आए. वह GHMCElections2020 के लिए अपना वोट डालने की अपनी बारी का इंतजार करते हुए दिखाई दिए. डीक्‍सा मॉडल स्‍कूल को पोलिंग बूथ बनाया गया है.

– 150 वार्डों के लिए हैदराबाद में आज हो रहा है चुनाव
– 74,44,260 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे
– चुनाव के लिए 48,000 चुनाव कर्मियों और 52,500 पुलिस कर्मियों की तैनात

वहीं, AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने GHMCElections 2020 के लिए अपना वोट डाला है. उन्‍होंने कहा, “मैं हैदराबाद के लोगों से अपील करता हूं कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आज अपना वोट डालें.”

 

बता दें कि बृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के 150 वार्डों के चुनाव के लिए 74,44,260 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इस चुनाव में विधानसभा और संसदीय चुनाव की तरह प्रचार हुआ और कई राष्ट्रीय स्तर के नेता मैदान में उतरे.

हैदराबाद में तेलंगाना के मंत्री और टीआरएस नेता केटी रामाराव ने भी GHMC चुनाव के लिए अपना वोट डाला है. बता दें कि राज्‍य की केसीआर सरकार में AIMIM बड़ी साझीदार है. खास बता यह है क‍ि एआईएमआईएम के अकबरुद्दीन ओवैसी ने प्रचार के दौरान यह कहकर विरोधियों के निशाने पर आ गए कि अगर उनकी पार्टी जीती तो हुसैन सागर झील के किनारे बनी पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव और तेलुगु देशम पार्टी संस्थापक एनटी रामाराव
की समाधियों को हटा दिया जाएगा क्योंकि झील किनारे बसे गरीबों को हटाया जा रहा है.