Up Assembly Election 2022 News

सीएम योगी निभाएंगे हर वादा-बुजुर्ग महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान-यूपी रोडवेज की बसों में अब करेंगी मुफ्त यात्रा

Kajal Kumari April 8, 2022 8:41 AM IST

विधानसभा चुनाव के संकल्प पत्र में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जो वादे किए थे, उसे एक-एक कर निभाएंगे. इसी क्रम में सीएम योगी ने बुजुर्ग महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत 60 साल से ऊपर की बुजुर्ग महिलाएं अब यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी.

Uttar Pradesh Vidhan Sabha: आठ बार के विधायक सतीश महाना का विधानसभा अध्यक्ष बनना तय

Digpal Singh March 28, 2022 4:37 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना को 18वीं उत्तर प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष बनाया जा रहा है. सतीश महाना ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और किसी भी विपक्षी दल ने उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि सोमवार दोपहर दो बजे थी.

सपा नेता ने Kashmir File को बताया 'झूठ का पुलिंदा', कहा- धर्म के नाम चुनाव जीत रही है BJP

Nitesh Srivastava March 26, 2022 10:08 AM IST

UP News in Hindi: समाजवादी पार्टी के नेता अबू आसिम आजमी (Abu Azmi) ने शुक्रवार को आजमगढ़ में एक शादी समारोह में शामिल होते हुए कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) को झूठा बताते हुए BJP पर जमकर निशाना साधा.

UP Cabinet List 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ इन मंत्रियों ने ली शपथ, ये हैं उत्तर प्रदेश के नए मंत्री

Digpal Singh March 25, 2022 4:52 PM IST

UP Cabinet Minister : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में राज्य की जनता ने लगभग चार दशक बाद किसी पार्टी को लगातार दूसरी सत्ता की चाभी सौंपी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विधानसभा चुनाव में कुल 403 में से 255 सीटों पर जीत दर्ज करके बहुमत हासिल किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली. ऐसी है योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट, जानिए कौन-कौन बने मंत्री.

Bihar News: टूट गई बिहार की VIP पार्टी तो छलका मुकेश सहनी का दर्द, कहा-नहीं दूंगा मंत्री पद से इस्तीफा, सीएम से करूंगा बात

Kajal Kumari March 24, 2022 12:14 PM IST

टूट गई तीन साल पहले अस्तित्व में आई बिहार की VIP पार्टी. उसके तीनों विधायक भाजपा में शामिल हो गए तो अब पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ेगा. लेकिन उन्होंने कहा है कि मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा, सीएम नीतीश से बात करूंगा. इससे पहले सहनी ने BJP पर पार्टी को तोड़ने का आरोप लगाया था और कहा था कि मुझसे झूठ बोला गया.

योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे अखिलेश, बोले- अभी तक नहीं आया इनविटेशन

India.com Hindi News Desk March 22, 2022 11:58 AM IST

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि वह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है.

UP News: साल में दो मुफ्त सिलेंडर मिलेंगे, लेकिन होली-दिवाली पर मिलें यह जरूरी नहीं...

Digpal Singh March 17, 2022 3:19 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर बहुमत मिला है. पार्टी ने लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटकर इतिहास बनाया है. चुनाव के दौरान भाजपा ने दो मुफ्त सिलेंडर देने का भी वादा किया था. केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने औरेया के दिबियापुर में 15 फरवरी को दिए अपने भाषण में कहा था कि 10 मार्च को भाजपा को सरकार में वापस लाएं और 18 मार्च (होली) को मुफ्त गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा. हालांकि, अब सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि मुफ्त सिलेंडर होली-दिवाली पर नहीं आएगा.

UP News: 21 मार्च को दिन में तीन बजे सीएम पद की शपथ लेंगे आदित्यनाथ! ऐसी होगी योगी की कैबिनेट, जानिए

Kajal Kumari March 17, 2022 12:45 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरी बार उत्तर प्रदेश के सीएम बनेंगे, होली के बाद यानी 21 मार्च को दिन में तीन बजे सीएम पद की शपथ लेंगे योगी. उनकी कैबिनेट की रूपरेखा भी तैयार हो गई है. योगी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी जोर-शोर से चल रही है.

UP में करारी शिकस्त के बाद मायावती का मीडिया पर फूटा गुस्सा, कहा- अब से TV डिबेट में शामिल नहीं होंगे प्रवक्ता

India.com Hindi News Desk March 12, 2022 2:15 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) परिणाम से पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर नाराज मायावती (Mayawati) ने अपना गुस्सा मीडिया पर उतारा है.

Uttar Pradersh के विधानसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बावजूद क्यों चिंतित है बीजेपी का थिंकटैंक?

Nitesh Srivastava March 12, 2022 8:56 AM IST

UP Assembly Election 2022: शपथ समारोह और होली के बाद BJP इस बात की समीक्षा करेगी कि आखिरी डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद पार्टी 300 के आंकड़े को क्यों नहीं छू पाई.

UP Assembly Election Results 2022 Updates: उत्तर प्रदेश के Top 5 MLA जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को बड़े अंतर से हराया | Watch Video

Devendra Tripathi March 11, 2022 7:46 PM IST

Top 5 की इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं साहिबाबाद विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुनील कुमार शर्मा. सुनील कुमार शर्मा ने सर्वाधिक 2,14,835 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की. साहिबाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की सबसे अधिक वोटरों वाली सीट है. सुनील कुमार शर्मा की यह लगातार दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले 2017 में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार अमरपाल शर्मा को 150,685 मतों से हराया था.

Pankaj Singh: नोएडा में रिकॉर्ड मतों सें जीतने वाले पंकज सिंह का ऐसा है पारिवारिक और राजनीतिक सफरनामा

Digpal Singh March 11, 2022 5:42 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के पुत्र और BJP नेता पंकज सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में गौतमबुद्ध नगर जिले की नोएडा सीट से बड़ी जीत दर्ज की. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (SP) के सुनील चौधरी को 1 लाख 81 हजार 513 वोटों से मात दी. जानिए पंकज सिंह के बारे में विस्तार से...

UP CHUNAV 2022: उठक-बैठक लगाने वाले BJP विधायक ने हासिल की जीत, SP के अविनाश कुशवाहा को हराया

India.com Hindi News Desk March 11, 2022 3:55 PM IST

UP CHUNAV 2022: भाजपा द्वारा चलाई गई जन-कल्याणकारी योजनाओं का ऐसा असर हुआ कि सूबे में जो विधायक सहमे हुए थे कि शायद वे चुनाव हार जाएं. अपनी गलती की माफी मांगने के लिए उन्हें उठक-बैठक लगानी पड़ी. ऐसे विधायक भी चुनाव जीतने में कामयाब हो गए. उन्होंने सपा के अविनाश अविनाश कुशवाहा को 5600 वोटों से हरा दिया.

UP Election Results 2022: हार के बाद अखिलेश का ट्वीट-आधे से ज्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया

Kajal Kumari March 11, 2022 9:31 AM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित हो चुका है. चुनाव परिणाम के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है-आधे से ज्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है.

Election Results 2022 LIVE Updates Uttar Pradesh: क्या 111 सीटें और 32% वोट मिलने से संतुष्ट हो गए हैं अखिलेश यादव | Watch Video

Devendra Tripathi March 11, 2022 1:09 PM IST

समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव के नेतृत्व में 2012 से 2017 के बीच उत्तर प्रदेश में शासन किया उसके बाद 2017 के चुनाव में मोदी की आंधी का सामना न तो SP के अखिलेश यादव कर पाए और न ही BSP की मायावती. 2022 में योगी आदित्यनाथ का जादू अखिलेश यादव के मिशन UP के रास्ते का रोड़ा बन गया.

Election Results 2022 LIVE Updates Uttar Pradesh: किसी समय BSP की UP में बोलती थी तूती, आज क्यों सिमट गई 1 सीट पर | Watch Video

Devendra Tripathi March 11, 2022 11:29 AM IST

उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम राजनीतिक विश्लेषकों के लिए बेहद चौंकाने वाले रहे. इसमें सिर्फ समाजवादी पार्टी की Growth का अनुमान सहित हुआ है. हालांकि वह भी सत्ता के जादुई आँकड़े तक पहुँच नहीं सकी. बाकी BJP और BSP के लिए किए गए सभी के आकलन क्या गलत साबित नहीं हो गए हैं?

UP Election Results 2022: CM योगी आदित्यनाथ का सियासी सफर - Watch Video

Toshi Tiwari March 11, 2022 5:30 AM IST

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Political Journey: गोरखपुर सीट से योगी 1998 में 26 वर्ष की उम्र में लोकसभा पहुंचे और फिर लगातार 2017 तक पांच बार सांसद रहे (Yogi Adityanath MP). एक बार फिर से जनता ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश (UP Election Result 2022) की कमान थमा दी है.

UP Election Result: जानें आपके क्षेत्र का कौन नेता जीता चुनाव, कौन है आपका नया MLA | हिंदी में पूरी 403 सीटों की लिस्ट

Digpal Singh March 11, 2022 7:40 AM IST

Uttar Pradesh Election Result: उत्तर प्रदेश में सात चरणों तक चले विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को रिजल्ट जारी हो चुका है. राज्य में भाजपा गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिला है, जबकि समाजवादी पार्टी का आंकड़ा भी बढ़ा है. बसपा और कांग्रेस का राज्य से सफाया हो गया है. बसपा को 1 और कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिली हैं. यहां है सभी 403 सीटों के जीते हुए प्रत्याशियों की लिस्ट. देखिए कौन है आपना नया MLA.

Bisalpur Assembly Election Results 2022: पीलीभीत की बीसलपुर सीट पर BJP के विवेक वर्मा ने जीती 'विरासत की जंग'

Parinay Kumar March 10, 2022 11:52 PM IST

Bisalpur Vidhan Sabha Chunav Parinam | Live Updates: पीलीभीत की बीसलपुर विधानसभा सीट पर (Bisalpur Vidhan Sabha Result Update) चौथे चरण में 23 फरवरी को वोट डाले गए थे. इस बार बीसलपुर की सीट भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के उम्मीदवार ने फिर से जीत हासिल कर ली है.

Sardhana Assembly Election Results 2022: सरधना में बड़ा उलटफेर, सुबह जीत रहे थे संगीत सोम लेकिन शाम होते-होते हारे, अतुल प्रधान 18 हजार से ज्यादा वोटों से दी मात

Digpal Singh March 10, 2022 7:02 PM IST

Sardhana Constituency result: सरधना विधानसभा सीट (Sardhana Vidhan Sabha Seat) पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीटों में से एक है और यहां पर भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम (Sangeet Som) मौजूदा विधायक हैं. लेकिन सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी अतुल प्रधान ने उन्हें 18 हजार से ज्यादा वोट से शिकस्त दी है.

Tamkuhi Raj Constituency Result: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की शर्मनाक हार, 70 हजार से ज्यादा मतों का रहा अंतर

Avinash Rai March 10, 2022 12:19 PM IST

UP Assembly Election 2022: आज यूपी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के रिजल्ट भी घोषित किए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश की तमकुही सीट (Tamkuhi Raj Constituency Result) राज्य की हॉट सीट्स में से एक है. इस सीट से कांग्रेस ने मौजूद विधायक व राज्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Tamkuhi Raj Assembly Candidates) को उतारा था, लेकिन वह कांग्रेस आलाकमान के भरोसे पर खरे नहीं उतरे और बीजेपी के असीम कुमार से 70 हजार से ज्यादा मतों से चुनाव हार गए.

Kunda Assembly Election Results 2022: कुंडा विधानसभा सीट पर एक बार फिर राजा भैया का परचम | Result Update

Parinay Kumar March 10, 2022 10:03 PM IST

Kunda Vidhan Sabha Chunav Parinam | Updates: कुंडा (Kunda Result Update) में 5वें चरण में 27 फरवरी को वोट डाले गए थे. रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) की वजह से कुंडा यूपी की सबसे हॉट सीटों में शामिल थी.

By clicking “Accept All Cookies”, you agree to the storing of cookies on your device to enhance site navigation, analyze site usage, and assist in our marketing efforts Cookies Policy.