नोएडा: ऑनलाइन व्यापार करने वाले एक कारोबारी ने नोएडा थाना सेक्टर 58 के थानाध्यक्ष सहित 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराया है. यह मामला उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के आदेश पर दर्ज हुआ है. मामले में नोएडा के एसएसपी ने सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

 

एसएसपी अजय पाल ने बताया कि नोएडा सेक्टर 57 में ऑनलाइन शॉपिंग का व्यापार करने वाले राहुल कुमार बिष्ट ने थाना सेक्टर 58 में रिपोर्ट दर्ज कराई है. बिष्ट ने आरोप लगाया है कि 14 जून की रात को थाना सेक्टर 58 के प्रभारी निरीक्षक अनिल प्रताप सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक राजेश कुमार सहित लगभग 12 पुलिसकर्मी उसकी कंपनी में आए. पुलिसकर्मियों ने कंपनी में रखी 18 लाख रुपए की नकदी और पांच लैपटॉप ले लिये. इस मामले की शिकायत पीड़ित ने राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह से की.

सभी आरोपी पुलिस वालों पर मुकदमा दर्ज
उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक के आदेश के बाद थाना सेक्टर 58 में थाना प्रभारी समेत सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भ्रष्टाचार सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाले राहुल बिष्ट के खिलाफ भी 17 जून को थाना सेक्टर 58 में ऑनलाइन ठगी करने का मामला दर्ज हुआ था.