लखनऊ: यूपी के लखनऊ से सटे जिला बाराबंकी में एक 12वीं का छात्र बैंक की गलती से कुछ देर का करोड़पति बन गया. उसके पास बैंक से 5.55 करोड़ रुपए बैंक अकांउट में ट्रांसफर होने का मैसेज आया तो वह दंग रह गया. पिता ने तुरंत की बैंक को फोन कर अकांउट में करोड़ों रुपए ट्रांसफर होने की बता बताई. इसके बाद उसका छात्र का अकांउट फ्रीज कर दिया गया. अब छात्र और उसके पिता मुश्किल में हैं क्योंकि अकांउट में उनके एक लाख रुपए थे, जो वह अकांउट फ्रीज होने पर इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. छात्र को कोचिंग के लिए रुपयों की जरूरत थी.

बैंक ने कुछ ही देर में फ्रीज किया अकांउट
घटना आज सोमवार की बाराबंकी जिले की है. बाराबंकी के सेंट्रल एकेडमी में पढ़ने वाले छात्र केशव शर्मा का भारतीय स्टेट बैंक की सट्टी बाजार में शाखा में अकांउट है. केशव 12वीं का छात्र है. नाबालिग होने के कारण इस खाते के संचालक उसके पिता नरेंद्र शर्मा हैं. खाते में रुपयों का लेन-देन पिता ही करते हैं. केशव के पास इसका कार्ड और चेकबुक तक नहीं है. सोमवार को केशव के मोबाइल पर बैलेंस का मैसेज आया. मैसेज देख वह दंग वह रह गया. उसके खाते में 5.55 करोड़ रुपए आ गए. उसने मैसेज अपने पिता को दिखाया. पिता ने बैंक में फोन कर सूचित किया. इसके बाद बैंक ने मैसेज आने के कुछ ही देर में छात्र का अकांउट फ्रीज कर दिया. बैंक द्वारा कहा गया कि गलत अमाउंट उनके बेटे के खाते में डल जाने के कारण अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: जब अचानक से करोड़पति हो गया बिहार का ये कर्मचारी, खाते में आए 99 करोड़…

बैंक की गलती से अब हो रही मुश्किल
केशव के पिता नरेंद्र ने बताया कि आगे की पढ़ाई के लिए केशव को कोचिंग करनी थी. कोचिंग के लिए बैंक अकांउट में एक लाख से अधिक रुपए थे. अकांउट फ्रीज होने पर वह इन रुपयों का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इससे केशव को कोचिंग शुरू करने में परेशानी होगी. बैंक की लापरवाही की सजा अब उन्हें भुगतनी पड़ रही है.