लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जानलेवा बनी बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य जख्मी हो गए. राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे बारिश के कारण हुए हादसों में 16 लोगों की मौत हो गई. इनमें शाहजहांपुर में सबसे ज्यादा छह लोगों की मौत हुई है. यूपी के लगभग सभी हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है.

यूपी: बारिश से 24 घंटे में 10 की मौत, लखनऊ में अस्पतालों, घरों में भरा पानी, सड़कें धंसी, पेड़ गिरे, देखें PHOTOS

वहीँ, झांसी जिले के एरच में बेतवा नदी में बने टापू पर 8 मछुआरे फंस गए. भारतीय सेना द्वारा यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर हेलीकॉप्टर से इन्हें निकाला गया. झांसी में बेतवा नदी उफान पर है. बेतवा के आसपास बसे गांवों को खाली करने को कहा गया है. झांसी से 20 किलोमीटर दूर ओरछा में थ्री स्टार होटल डूब गया. रामनगरी में पानी घुस आया है. यहां भी लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. इसके अलावा सीतापुर में तीन, अमेठी तथा औरैया में दो-दो और लखीमपुर खीरी, रायबरेली एवं उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की वर्षाजनित दुर्घटनाओं में मौत हुई है. पूरे प्रदेश में ऐसे हादसों में 12 लोग जख्मी भी हुए हैं. इसके अलावा कुल 461 मकान अथवा झोपड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं.

पूर्वांचल समेत प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ के हालात, सीएम योगी करेंगे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे

शाहजहांपुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले के कांठ क्षेत्र में खराब मौसम के बीच बिजली गिरने की घटनाओं में चार बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. कांठ थाना क्षेत्र के शमशेरपुर गांव में कल शाम कुछ लड़के खेतों में पशु चरा रहे थे. इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई जिस से बचने के लिए वे बच्चे एक पेड़ के नीचे बैठ गए. इसी दौरान उस पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई.